मुंबई आतंकी हमला : मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद पर कार्रवाई करने को तैयार हुआ पाकिस्तान

Dec 08 2018 09:24 AM
मुंबई आतंकी हमला : मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद पर कार्रवाई करने को तैयार हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद. भारत और इसके पड़ोसी देश पाकिस्तान के बीच वैसे तो कभी भी बहुत दोस्ताना रिश्ते नहीं रहे लेकिन पिछले कुछ महीनों से इनके बीच के रिश्तों में काफी कड़वाहट आई है. पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले कुछ महीनो में इन देशों के बीच के रिश्तों को सुधारने की पहल करने की कोशिश भी की थी लेकिन उन्होंने हाल ही में भारत सरकार को मुस्लिम विरोधी बता कर अपनी ही कोशिशों पर पानी फेर दिया. 

45 घंटे से भूखे कुत्ते ने किया ऐसा कारनामा कि जानकर हैरान रह जायेंगे आप

इन सब मामलों के बाद अब इमरान खान ने एक और ऐसा बयान दिया है जिससे भारत सरकार उनसे बात करने को राजी हो सकती है. दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि उनकी सरकार 2008 में भारत में हुए आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं और इसके मास्‍टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद पर कड़ी कार्यवाई करने के लिए तैयार है. हालाँकि कुछ लोगों का कहना है कि इमरान ने यह बयान अपने पिछले बयान से उठे विवाद को ख़त्म करने के लिए दिया है. 

हॉकी विश्व कप: अर्जेटीना को हराकर फ्रांस पहुंचा अगले दौर में

 

हालाँकि इमरान अगर अपने इस बयान के मुताबिक मुंबई हमले के  मास्‍टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद पर कड़ी कार्यवाई करते हुए उसे कटघरे में दाल दे तो यह पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत के लिए भी एक बड़ी जीत होगी और इमरान के इस कदम से दोनों देशो के बीच के रिश्ते फिर दोस्ती की राह पर चल सकते है. 

ख़बरें और भी 

भारत का सत्ताधारी दल मुस्लिम विरोधी है : इमरान खान

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

हॉकी विश्व कप: स्पेन से ड्रॉ खेलकर क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा न्यूजीलैंड