पीएम इमरान खान के तालिबान के साथ बातचीत के खुलासे से मचा बवाल
पीएम इमरान खान के तालिबान के साथ बातचीत के खुलासे से मचा बवाल
Share:

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने खुलासा किया कि उनका नेतृत्व पाकिस्तानी तालिबान के संपर्क में है और उन्हें हथियार डालने के लिए राजी करने की दिशा में काम कर रहा है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, उन्होंने खुलासा किया: "वास्तव में, मुझे लगता है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के कुछ समूह शांति के लिए, कुछ सुलह के लिए हमारी सरकार से बात करना चाहते हैं, और हम कुछ समूहों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यह कहते हुए कि "अफगान तालिबान भी इस प्रक्रिया में हमारी सरकार की मदद कर रहे हैं।"

खान ने आगे कहा कि उनकी सरकार और टीटीपी के बीच अफगानिस्तान में बातचीत हो रही है। उन्होंने कहा, "इस मायने में कि बातचीत अफगानिस्तान में हो रही है। खान की टिप्पणी से पाकिस्तान में स्थानीय लोगों में रोष फैल गया है, जो उन्हें स्कूलों, बाजारों, मस्जिदों और अन्य स्थानों पर हुए घातक हमलों की याद दिला रहे हैं, जिसमें उसी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के हाथों हजारों निर्दोष लोग मारे गए हैं, जिन्होंने वह उनसे बात कर रहा है और उन्हें देश के सामान्य नागरिक बनने की पेशकश कर रहा है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का मानना ​​है कि समस्या का कोई सैन्य समाधान नहीं है, इसलिए सैन्य विरोधी समाधान के लिए पाकिस्तानी तालिबान के साथ बातचीत ही एकमात्र विकल्प है। इमरान खान ने कहा, "मैं दोहराता हूं, मैं सैन्य समाधान में विश्वास नहीं करता। मैं सैन्य समाधान हूं। इसलिए, मैं हमेशा मानता हूं कि राजनीतिक संवाद आगे का रास्ता है जो अफगानिस्तान में था।" खान का बयान एक पृष्ठभूमि के साथ आया है जब राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने तालिबान को हथियार डालने और उनके अपराधों के लिए क्षमा करने की पेशकश की थी।

WMO ने दी आने वाले वैश्विक जल संकट की चेतावनी

ताइवान समझौते का पालन करेंगे जो बिडेन और शी जिनपिंग

कुलभूषण जाधव को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -