पाकिस्तान में 52 की मौत, पैगम्बर मोहम्मद की जयंती मनाने के लिए मस्जिद में जुट रहे थे लोग, अचानक हो गया ब्लास्ट
पाकिस्तान में 52 की मौत, पैगम्बर मोहम्मद की जयंती मनाने के लिए मस्जिद में जुट रहे थे लोग, अचानक हो गया ब्लास्ट
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर मुस्लिम मुल्क बना पाकिस्तान अपनी कट्टरपंथी करतूतों के कारण आज अपने ही पाले हुए आतंकियों के हमलों से लहूलुहान हो रहा है। आए दिन पड़ोसी मुल्क में आतंकी हमले होते रहते हैं। अब पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार (जुम्मा) को एक धार्मिक सभा पर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 52 लोग मारे गए और 50 से अधिक घायल हो गए हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, यह भारी विस्फोट बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में एक मस्जिद के नजदीक हुआ, जहां लोग पैगंबर मोहम्मद की जयंती मनाने के लिए इकट्ठा हो रहे थे। मस्तुंग के सहायक आयुक्त अत्ता उल मुनीम ने विस्फोट को "भयावह" बताया। विस्फोट में मारे गए लोगों में एक पुलिस उपाधीक्षक (DSP) भी शामिल हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक पीड़ितों में मस्तुंग के DSP नवाज गशकोरी भी शामिल हैं, वह इलाके में होने वाली एक धार्मिक रैली के लिए ड्यूटी पर थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि, "आत्मघाती हमलावर ने पुलिस उपाधीक्षक के वाहन के पास खुद को विस्फोट से उड़ा लिया।" हालाँकि, अभी तक किसी ने भी विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। आतंकी संगठन पाकिस्तानी तालिबान (TTP) ने एक बयान में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है। बता दें कि, मस्तुंग जिले में सितंबर में यह दूसरा बड़ा विस्फोट था. इस महीने की शुरुआत में एक विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (JUI-F) नेता हाफिज हमदुल्ला सहित कई लोग घायल हो गए थे।

बता दें कि, पाकिस्तान में अधिकतर धमाके जुम्मे के दिन ही होते हैं और वो भी मस्जिदों में। जब जुम्मे की नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिदों में इकठ्ठा होते हैं, तभी बड़ी संख्या में उन्हें मारने के लिए वहां विस्फोट किया जाता है। हालाँकि, एक बड़ा सवाल अब भी बना हुआ है कि, पाकिस्तान इस्लामी देश है, मस्जिद मुस्लिमों की इबादतगाह है, तो वहां पर मुस्लिमों को कौन मार रहा है और क्यों ? 

बलूचिस्तान में भीषण विस्फोट, 13 लोगों की मौत, 70 घायल; बढ़ सकती है मृतकों की तादाद

'हत्यारों के लिए मौज काटने का अड्डा बन गया है कनाडा..', अब बांग्लादेश ने भी ट्रुडो को घेरा

'हज' के नाम पर आते हैं और फिर 'पॉकेटमारी' करते हैं, जेलों में 90% यही लोग ! पाकिस्तान पर भड़का सऊदी अरब  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -