बलूचिस्तान में भीषण विस्फोट, 13 लोगों की मौत, 70 घायल; बढ़ सकती है मृतकों की तादाद
बलूचिस्तान में भीषण विस्फोट, 13 लोगों की मौत, 70 घायल; बढ़ सकती है मृतकों की तादाद
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में आज शुक्रवार (29 सितंबर) को एक मस्जिद के पास एक आत्मघाती विस्फोट में एक पुलिस अधिकारी सहित कम से कम 13 लोग मारे गए और 70 घायल हो गए। मस्तुंग के सहायक आयुक्त (AC) अत्ताहुल मुनीम ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की है, जबकि सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) मोहम्मद जावेद लेहरी ने कहा कि एक पुलिस अधिकारी भी शहीद हुआ है।

एसी मुनीम ने कहा कि विस्फोट तब हुआ, जब लोग अलफलाह रोड पर मदीना मस्जिद के पास ईद मिलादुन नबी (PBUH) जुलूस के लिए एकत्र हो रहे थे। उन्होंने पुष्टि की कि विस्फोट डीएसपी गिश्कोरी की कार से हुआ था, जिन्हें जुलूस के किनारे रहना था। SHO लेहरी ने कहा कि विस्फोट एक "आत्मघाती विस्फोट" था और हमलावर ने DSP गिश्कोरी की कार के बगल में खुद को उड़ा लिया। विस्फोट के बाद सामने आई असत्यापित छवियों और वीडियो में कई खून से सनी लाशें और कटे हुए अंग बिखरे हुए दिखाई दे रहे थे, जैसा कि दर्शकों ने क्षति का आकलन किया था।

बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा स्थानांतरित किया जा रहा है और सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है। अचकजई ने कहा कि, "दुश्मन विदेशी आशीर्वाद से बलूचिस्तान में धार्मिक सहिष्णुता और शांति को नष्ट करना चाहता है। विस्फोट असहनीय है।" उन्होंने आगे कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने अधिकारियों को विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।

 

इस बीच, अंतरिम गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने विस्फोट की कड़ी निंदा की। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) नेता इमरान इस्माइल ने विस्फोट की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जो लोग "निर्दोष लोगों की जान लेते हैं, वे अत्याचारी और आतंकवादी हैं"। उन्होंने उम्मीद जताई कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां जल्द ही दोषियों को पकड़ लेंगी। इस महीने की शुरुआत में, उसी जिले में एक विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) नेता हाफिज हमदुल्ला सहित कम से कम 11 लोग घायल हो गए थे। उससे एक सप्ताह पहले, लेवी के एक अधिकारी को बस स्टैंड पर अज्ञात लोगों ने गोली मार दी थी, जबकि वहां से गुजर रहे दो अन्य घायल हो गए थे।

इस साल मई में, अज्ञात हमलावरों ने मस्तुंग के बाहरी इलाके किल्ली सोर करेज़ इलाके में एक पोलियो टीकाकरण टीम को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। पिछले साल अक्टूबर में मस्तुंग के क़ाबू के पहाड़ी इलाके में दो वाहनों को निशाना बनाकर किए गए बम हमले में तीन लोग मारे गए थे और छह अन्य घायल हो गए थे। जुलाई 2018 में, उसी जिले में एक घातक आत्मघाती विस्फोट में राजनेता नवाबज़ादा सिराज रायसानी सहित कम से कम 128 लोग मारे गए और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

'हत्यारों के लिए मौज काटने का अड्डा बन गया है कनाडा..', अब बांग्लादेश ने भी ट्रुडो को घेरा

'हज' के नाम पर आते हैं और फिर 'पॉकेटमारी' करते हैं, जेलों में 90% यही लोग ! पाकिस्तान पर भड़का सऊदी अरब

पार हुई हैवानियत की हदें! 39 कुत्तों के साथ बलात्कार करके उतारा मौत के घाट, वीडियो भी बनाया और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -