पाक में हिन्दू वोटर्स बढ़े- चुनाव अयोग
पाक में हिन्दू वोटर्स बढ़े- चुनाव अयोग
Share:

पाकिस्तान: पाकिस्तान के चुनाव आयोग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार यहाँ पर अब तक गैर मुसलमान मतदाताओं की संख्या 30 फीसदी बढ़ कर 36.3 लाख हो गई है. जानकारी के मुताबिक धार्मिक अल्पसंख्यकों में हिंदुओं की संख्या सबसे अधिक है और इस समुदाय के 17. 7 लाख मतदाता पाक में मौजूद हैं.  पाकिस्तान में इस महीने 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले 

पाकिस्तान चुनाव अयोग द्वारा जारी आंकड़े का यहाँ के एक अखबार ने  जिक्र करते हुए कहा है कि ईसाई समुदाय 16. 6 लाख मतदाताओं के साथ दूसरे स्थान पर है , इस रिपोर्ट के अनुसार  बाद में अहमदी समुदाय 1,67,505 पंजीकृत मतदाता का स्थान है. इस खबर के मुताबिक 2013 के चुनाव में पाकिस्तान में हिंदू मतदाताओं की संख्या 14 लाख थी. 

 पाकिस्तान में हिंदू मतदाता सबसे अधिक संख्या में सिंध में हैं , जहां 40 फीसदी हिन्दू मतदाता उमर कोट और थारपारकर जिलों में रहते हैं. इसी तरह से काफी संख्या में ईसाई पंजाब में रहते हैं. साथ ही बताया गया की बहाई समुदाय के 31,543 पंजीकृत मतदाता हैं. रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि धार्मिक अल्पसंख्यक मतदाताओं की संख्या 2013 के 27. 7 लाख से बढ़ कर 2018 में 36. 3 लाख हो चुकी है.

यौन दुर्व्यवहार के आरोपों पर कनाडा के प्रधानमंत्री का खुलासा

आज दोपहर की बड़ी ख़बरें

Video: दुल्हन की मदद करना पड़ा महंगा, हुआ ऐसा हादसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -