डॉ आरिफ अल्वी नौ सितंबर को लेंगे पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद की शपथ

Sep 05 2018 06:25 PM
डॉ आरिफ अल्वी नौ सितंबर को लेंगे पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद की शपथ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के होने वाले राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी के शपथ  ग्रहण की तारीख तय हो गई है। अब इस तारीख को नौ सितंबर को तय किया गया है। 

पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने रद्द की 300 मिलियन डॉलर की सहायता

गौरतलब है कि बुधवार को ही पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने डॉ आरिफ अल्वी को आधिकारिक रूप से पकिस्तान का 13वां राष्ट्रपति घोषित किया है। उन्हें मंगलवार को हुए चुनाव की एक आधिकारिक मतगणना में  352 वोटों से बहुमत मिली थी। यह संख्या  उनके दो प्रतिद्वंद्वियों के सम्मिलित वोटों से 44 अंक ज्यादा है। इस चुनाव में आरिफ  के बाद फजलुर रहमान को 159 और ऐज़ाज़ अहसान को 120 वोट मिले हैं।  इसके साथ ही  पाकिस्तान के हालिया राष्ट्रपति ममनून हुसैन का पांच वर्षीय कार्यकाल आठ सितंबर को पूरा हो जायेगा। आरिफ की जीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति दोनों एक ही पार्टी पीटीआई के हो जाएंगे. 

उल्लेखनीय है कि डॉ अल्वी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगी और सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापको में से एक है। उन्होंने जुलाई में हुए आम चुनावो में एनए247 (कराची) सीट से नेशनल असेंबली का चुनाव जीता था। डॉ आरिफ 2006 से 2013 के बीच पार्टी के महासचिव भी रह चुके है। वे 2013 के आम चुनाव में भी नेशनल असेंबली के लिए निर्वाचित हुए थे। 

ख़बरें और भी 

सालाना 50 अरब की गैस चोरी ने बधाई इमरान खान की मुश्किलें

पाकिस्तान राष्ट्रपति चुनाव: पीटीआई के आरिफ अल्वी बनेंगे 13 वें राष्ट्रपति , कल होगी आधिकारिक घोषणा

पाकिस्तान में आज चुना जाएगा नया राष्ट्रपति

पाकिस्तान में महिला के भारतीय गाना गुनगुनाने पर दी कड़ी सजा

 

?