पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने रद्द की 300 मिलियन डॉलर की सहायता

Sep 02 2018 11:32 AM
पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने रद्द की 300 मिलियन डॉलर की सहायता

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका और पाकिस्तान के बीच पहले से ही सम्बन्ध ख़राब चल रहे हैं ऐसे में पेंटागन ने रविवार को पाकिस्तान को एक और झटका दिया है. अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए 300 मिलियन डॉलर की सहायता रद्द कर दी है. पाकिस्तान द्वारा अपनी सीमा में पनप रहे आतंकवादी समूहों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने में विफल होने के बाद सहायता रद्द कर दी गई है.

पकिस्तान के बाद मालदीव ने भी मिलाया चीन से हाथ, भारत ने इस तरह जाहिर किया गुस्सा

पेंटागन प्रवक्ता कोने फाल्कनर ने पीटीआई को बताया कि "दक्षिण एशिया रणनीति के समर्थन में पाकिस्तानी निर्णायक कार्रवाइयों की कमी के कारण, पाकिस्तान को दी जाने वाली 300 मिलियन डॉलर की सहायता रद्द कर दी गई है. अमेरिकी रक्षा सचिव जिम मैटिस अमेरिकी कांग्रेस को आवश्यक नहीं दे पाए हैं कि पाकिस्तान ने हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी समूहों के खिलाफ मजबूत कदम उठाए हैं. 

रूस के वैज्ञानिक लुप्त हो रही विशालकाय प्रजातियों को लाएंगे वापस !

आपको बता दें कि  2017 में, ट्रम्प प्रशासन ने आतंकवादियों के खिलाफ निर्णायक कार्यवाही करने को लेकर पाकिस्तान को अपना स्टैंड स्पष्ट कर दिया था, अफगानिस्तान नीति की घोषणा करते समय ट्रम्प ने कहा था कि पाकिस्तान को आतंकवाद से निपटने में अपना दृष्टिकोण बदलना होगा, उन्होंने कहा था कि  "हम आतंकवादी समूहों के लिए पाकिस्तान के सुरक्षित आश्रय के बारे में चुप नहीं रह सकते हैं."

खबरें और भी:-​

पकिस्तान को अमेरिका ने फिर दिया बड़ा झटका, इस बार रोके 300 मिलियन डॉलर !

पीएनबी घोटाला : जल्द ही भारत लाया जायेगा भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी

ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

?