पूर्व चीफ जस्टिस की गोली मारकर हत्या, अब पाकिस्तान को ही डंसने लगे उसके पाले हुए आतंकी !
पूर्व चीफ जस्टिस की गोली मारकर हत्या, अब पाकिस्तान को ही डंसने लगे उसके पाले हुए आतंकी !
Share:

इस्लामाबाद: इस्लामी मुल्क पाकिस्तान द्वारा पाले-पोसे जा रहे आतंकियों ने अब उसे से अपना जहरीला डंक मारना शुरू कर दिया है। आतंकियों ने अब पड़ोसी देश के बलूचिस्तान प्रांत के हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश की गोली मार कर हत्या कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, आतंकियों ने पूर्व चीफ जस्टिस को जुमे (शुक्रवार) के दिन एक मस्जिद के बाहर गोली मारी है। आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलाई, जिसके बाद वह वहीं गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें स्थानीय हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक पूर्व चीफ जस्टिस का नाम मुहम्मद नूर मस्कानजई है। पाकिस्तान के बलुचिस्तान के खारन पुलिस अधीक्षक असिफ हलीम ने यह जानकारी दी है। बलूचिस्तान के सीएम मीर अब्दुल कुदोस बिजेंजो ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उनकी सेवाएं ‘अविस्मरणीय’ रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘शांति के दुश्मनों के कायराना हमले देश को भयभीत नहीं कर सकते हैं।’ मस्कानजई ने ऐतिहासिक फैसला लिखा था, जिसने शरीयत के खिलाफ रीबा-आधारित बैंकिंग प्रणाली का ऐलान किया था। क्वेटा बार एसोसिएशन (QBA) के चेयरमैन अजमल खान कक्कड़ ने भी मस्कानजई के क़त्ल की निंदा की। उन्होंने कहा कि पूर्व जज के देहांत से पाकिस्तान का प्रत्येक नागरिक बेहद दुखी है।

अजमल कक्कड़ ने कहा है कि, 'हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि कातिलों को फ़ौरन गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ केस दर्ज हो।' बता दें कि, यह घटना पाकिस्तान में बिगड़ते सुरक्षा हालात के बीच हुई है। इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान के कानून राज्य मंत्री शहादत हुसैन ने स्वीकार किया था कि हाल ही में आतंकी गतिविधियों में इजाफा देखा गया है। इस साल पाकिस्तान में सबसे अधिक आतंकी घटनाएं सितंबर में ही हुईं हैं। इस्लामाबाद स्थित एक थिंक टैंक ने आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) द्वारा हमलों को फिर से शुरू करने की तरफ संकेत किया था।

तुर्की की सरकारी कोयला खदान में भीषण ब्लास्ट, 25 लोगों की मौत, कई अब भी फंसे

अस्पताल की छत पर 500 लाशें, अधिकतर के अंग गायब, दिल दहला देगा ये Video

हिजाब विरोधी महिलाओं को मानसिक अस्पताल भेज रहा ईरान, अब तक 144 प्रदर्शनकारियों की हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -