अस्पताल की छत पर 500 लाशें, अधिकतर के अंग गायब, दिल दहला देगा ये Video
अस्पताल की छत पर 500 लाशें, अधिकतर के अंग गायब, दिल दहला देगा ये Video
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के मुल्तान शहर में स्थित पंजाब निश्तार हॉस्पिटल की छत पर इंसानी लाशों का ढेर देखने को मिला है। रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल की छत पर मिली तमाम लाशों में चीर-फाड़ की जा चुकी है और इनमे से अंग निकाले जा चुके हैं। जिनमें से कुछ शवों के सीने खुले हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजाब निश्तार हॉस्पिटल की छत पर मिली इन लाशों की तादाद 500 के आसपास बताई जा रही है।

 

ये लाशें किसकी हैं और अस्पताल की छत पर क्यों रखी गई थीं, इस संबंध में अब तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। एक रिपोर्ट यह भी कहती है कि, ये लाशें बलूच लोगों की है, जिनपर पाकिस्तानी सेना अत्याचार कर रही है और उनका कत्लेआम कर रही है बताया जा रहा है कि या तो इन शवों का इस्तेमाल मानव अंगों की तस्करी के लिए किया जा रहा था या फिर इन पर चिकित्सा प्रयोग किए गए होंगे। पंजाब निश्तार हॉस्पिटल की छत पर मिली इन लाशों का हैरान कर देने वाला वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह वायरल हो रहा है। हालाँकि, ये वीडियो किसी भी इंसान को विचलित कर सकता है, क्योंकि मंजर बेहद भयावह हैं। विवाद बढ़ने के बाद, पाकिस्तान के पंजाब क्षेत्र के CM के सलाहकार चौधरी जमां गुर्जर ने पंजाब निश्तार हॉस्पिटल का मुआयना किया है। इस दौरे में उन्होंने सभी लाशों का अंतिम संस्कार करने का आदेश देते हुए संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों को मामले की जाँच कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।

वहीं, प्रान्त के सीएम चौधरी परवेज इलाही ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए जाँच के आदेश दिए हैं। उन्होंने शव को गलत तरीके से रखने वालों पर कड़ी कार्रवाई का भी आश्वासन दिया है। इस मामले की जाँच के लिए दक्षिण पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव साकिब जफर ने विशेष स्वास्थ्य विभाग के सचिव के नेतृत्व में 6 सदस्यों की टीम का गठन कर, तीन दिन के अंदर जाँच रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि हॉस्पिटल में लगभग 500 लाशें मिलने के इस मामले में निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी के एक स्टूडेंट ने बताया है कि यूनिवर्सिटी के छात्र इन शवों का इस्तमाल चिकित्सा प्रयोगों के लिए कर रहे थे। इन सभी लाशों पर चिकित्सा प्रयोग हो चुका है। इन लाशों में से हड्डियों और खोपड़ी को निकालकर आगे के प्रयोग के लिए छत पर रखा गया था।

हिजाब विरोधी महिलाओं को मानसिक अस्पताल भेज रहा ईरान, अब तक 144 प्रदर्शनकारियों की हत्या

महिला हज यात्रियों के लिए सऊदी अरब का बड़ा ऐलान, ख़त्म किया ये नियम

'तुम चोर हो..', पाकिस्तान की फिर हुई इंटरनेशनल किरकिरी, अमेरिका में बेइज्जत हुए मंत्री इशाक डार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -