'जिस कीमत पर भारत को तेल दे रहा रूस, हमें भी उसी भाव पर दे..', अमेरिका में बोले पाकिस्तानी मंत्री
'जिस कीमत पर भारत को तेल दे रहा रूस, हमें भी उसी भाव पर दे..', अमेरिका में बोले पाकिस्तानी मंत्री
Share:

वाशिंगटन: पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री इशाक डार ने अमेरिका में कहा है कि उनका देश रूस से उसी भाव पर तेल खरीदना चाहता है, जिस भाव पर पड़ोसी देश भारत तेल खरीद रहा है. बता दें कि, इशाक डार इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान में हुए उपचुनाव को लेकर भी बात की, जिसमें पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने अच्छा प्रदर्शन किया है. 

प्रेस वालों के साथ बात करते हुए वित्त मंत्री इशाक डार ने बताया कि मैंने वाशिंगटन में अपने 4 दिन के दौरे के दौरान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों, अमेरिका, सऊदी अरब और अन्य देशों के अधिकारियों के प्रमुखों के साथ 58 बैठकें की हैं. मंत्री ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में आई बाढ़ के कारण हम समस्याओं से जूझ रहे हैं. इसलिए पश्चिमी देशों को रूस से रियायती तेल के आयात में कोई परेशानी नहीं होगी. 

बता दें कि, पाकिस्तान में बाढ़ पर चर्चा के लिए आयोजित किए गए एक गोलमेज सम्मेलन में वित्त मंत्री ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम, एशियाई विकास बैंक और विश्व बैंक के अधिकारियों ने संयुक्त रिपोर्ट पेश की. पाक के वित्त मंत्री ने उस रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि बाढ़ की वजह से पाकिस्तान को 32.40 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है. इसकी भरपाई के लिए हमें अभी 16 अरब डॉलर से ज्यादा की आवश्यकता है. 

क्या यूक्रेन पर 'परमाणु हमला' करेंगे पुतिन ? प्रशांत महासागर पर उड़ते दिखे रूसी न्यूक्लियर बॉम्बर

ब्रिटेन में लाखों लोग भूखे सोने को मजबूर, स्कूल में मुफ्त भोजन देने की मांग

T20 वर्ल्ड कप: भात-पाक मैच को लेकर "The Rock" भी उत्साहित, Video में कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -