भारत को नुकसान पहुँचाने के लिए पाकिस्तान मदद कर रहा है आतंकवादी संगठनों की
भारत को नुकसान पहुँचाने के लिए पाकिस्तान मदद कर रहा है आतंकवादी संगठनों की
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान की सेना कश्मीर विवाद में तैनात जवानों को कमज़ोर करने की हरसम्भव कोशिश करने जुटी हुई है. पाक भारत को नुकसान पहुचने के लिए लगातार आतंकवादी संगठनों की मदद कर रही है. इस बात का खुलासा 10 प्रमुख अमेरिकी थिंकटैंकों के प्रतिष्ठित दक्षिण एशियाई विशेषज्ञों के एक समूह की रिपोर्ट में हुआ है 

पाकिस्तानी न्यूज़ चेनल और एक अख़बार के अनुसार मिली रिपोर्ट से ज्ञात हुआ है कि पाकिस्तान की सेना ने भारत और पाकिस्तान सरकारों के शांति प्रयासों को अक्सर बाधित किया है. विशेष रूप से 1999 में करगिल युद्ध के दौरान ऐसा हुआ था. रिपोर्ट अनुसार 'पाकिस्तान के सैन्य नेता भारत को असंतुलित करने और कश्मीर विवाद पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को मध्यस्थ बनाने की कोशिश के तहत लगातार आतंकवादी संगठनों का सहयोग कर रहे हैं. 

इस रिपोर्ट में कहां में कहां गया कि पाकिस्तान का अपनी सुरक्षा और विदेश नीति के रूप में आतंकवादी समूहों का इस्तेमाल करना भारत के प्रति उसकी सनक का हिस्सा है, जिसे वह अपने अस्तित्व के खतरे के रूप में देखता है. बाहर से देखने पर ऐसा लगता है कि भारत के संबंध में पाकिस्तान का पागलपन बेबुनियादी है रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया है कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान और गठबंधन बलों से लड़ रहे कुछ आतंकवादी संगठनों का समर्थन करने की नीति कभी नहीं बदली, जिसने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों के लिए अफगानिस्‍तान को पनाहगाह बनने से रोकने का अमेरिका का उद्देश्य पूरा होना असंभव बना दिया है.

अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास मारा गया पाक घुसपैठिया

ISI के इशारों पर भारत में रेल हादसों को अंजाम देने वाला नेपाल में गिरफ्तार

पाकिस्तान में Raees हुई बैन....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -