करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए पाक ने पूर्व पीएम मनमोहन को भेजा आमंत्रण
करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए पाक ने पूर्व पीएम मनमोहन को भेजा आमंत्रण
Share:

नई दिल्ली: देश के पूर्व पीएम और दिग्गज कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह, पाकिस्तान का निमंत्रण स्वीकार नहीं करेंगे। भारत और पाक द्वारा संयुक्त रूप से बनाया गया करतारपुर कॉरिडोर श्रद्धालुओं के लिए 9 नवंबर को खोल दिया जाएगा। पाकिस्तान ने डॉ। मनमोहन सिंह को इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यौता भेजा है। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने इस संबंध में जानकारी दी है। सूत्रों का कहना है कि डॉ। मनमोहन सिंह पाकिस्तान का न्यौता स्वीकार नहीं करेंगे। सूत्रों का कहना है कि करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को आमंत्रित करना पाकिस्तान की एक नई चाल है, लेकिन यह चाल कामयाब नहीं होगी। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि, "हम भारत के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में निमंत्रित करना चाहेंगे। वह सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। हम उन्हें औपचारिक न्योता भी भेजेंगे।"

पाकिस्तान ने कूटनीतिक चाल चलते हुए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को इस कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का आमंत्रण नहीं भेजा ही, किन्तु पूर्व प्रधानमंत्री डॉ। मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया है। हालाँकि, राजनितिक विशेषज्ञ इस पाक का नया पैंतरा बता रहे हैं, वहीं यह भी कहा जा रहा है कि मनमोहन सिंह इसे स्वीकार नहीं करेंगे।

अरविन्द केजरीवाल ने फिर दिया विवादित बयान, इस बार बिहारियों पर किया टारगेट

अब गर्भ से ही संस्कारी निकलेंगे बच्चे, RSS शुरू कर रहा नया अभियान

दो महीने बाद रामपुर पहुंचे सपा नेता आज़म खान, पत्नी के नामांकन समारोह में हुए शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -