मध्य प्रदेश कांग्रेस ने की एक जून से मंदिर खोले जाने की मांग, बताई यह वजह
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने की एक जून से मंदिर खोले जाने की मांग, बताई यह वजह
Share:

नई दिल्ली: देशव्यापी लॉकडाउन से जहां एक तरफ इकॉनमी को लेकर बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है, तो दूसरी ओर मंदिरों के पुजारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है. लॉकडाउन में श्रद्धालुओं के मंदिर न आने से दान पेटियां खाली हो चुकी हैं और मंदिर समिति चिंतित  हैं. अब केंद्र सरकार ने 8 जून से मंदिरों को खोलने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं, किन्तु मध्य प्रदेश में कांग्रेस मांग कर रही है कि मंदिरों को एक जून से खोल दिया जाए.

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण लोग घरों में कैद हो गए हैं, जिसका लोगों की आस्था के केंद्र यानी मंदिरों पर भी इसका प्रभाव पड़ा है. लॉकडाउन के कारण भक्त मंदिर नहीं जा पा रहे हैं और न ही किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. इसका असर मध्य प्रदेश के दो सबसे बड़े मंदिर और लोगों की आस्था के बड़े केंद्र उज्जैन के महाकालेश्वर और खंडवा के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में स्पष्ट नज़र आ रहा है. लॉकडाउन के चलते महाकाल इन दिनों गर्भगृह में अकेले हैं.

इससे पहले महाकालेश्वर मंदिर में भारी संख्या में भक्त आते थे और पैर रखने की जगह नहीं होती थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते स्थिति  बदल गई हैं. कुछ यही हाल नर्मदा नदी के किनारे स्थित ओंकारेश्वर मंदिर का भी है, जहां सन्नाटा पसरा हुआ है. बीते 2 महीने से मंदिर बंद होने से न तो भक्त आ रहे हैं और न ही चढ़ावा आ रहा है. इससे मंदिर की आय में भारी गिरावट आई है.

क्या पीएम मोदी के संबोधन से उद्योग जगत को मिलेगा आत्मविश्वास ?

प्रिंस नरुला से दोस्ती टूटने की बात पर अरहान खान ने कही यह बात

अगर खराब है आपका चढ़ाया नारियल तो समझ जाइए यह संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -