भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले अमित शाह, कहा- देश की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को कमजोर नहीं होने देंगे

May 31 2020 11:00 PM
भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले अमित शाह, कहा- देश की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को कमजोर नहीं होने देंगे

नई दिल्ली: भारत-चीन में सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर से तनाव गहरा गया है। इस बीच रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वर्तमान में सीमा रेखा पर चीन के साथ कूटनीतिक और सैन्य-स्तरीय बातचीत चल रही है और उन्हें उम्मीद है कि इस मसले को सुलझा लिया जाएगा। साथ ही पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि भारत अपनी सीमा में किसी भी प्रकार का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं करेगा, यदि ऐसा होता है तो इस तरह के कदमों के सख्त जवाब दिए जाएंगे।

एक निजी न्यूज़ चैनल के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद के हल के लिए सैन्य स्तर के संवाद वर्तमान में चल रहे हैं और मुझे पूरा यकीन है कि इस मसले को सुलझा लिया जाएगा। लद्दाख और कुछ अन्य क्षेत्रों में चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद, भारतीय सैनिकों और चीन के PLA के बीच झड़प की वायरल वीडियो को लेकर गृह मंत्री सवालों के जवाब दे रहे थे।

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को कमजोर नहीं होने देगी और देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए तमाम तरह के कदम उठाएगी। किसी को भी इस पर किसी प्रकार का संदेह नहीं होना चाहिए। कोविड-19 के खिलाफ चल रही लड़ाई का जिक्र करते हुए, गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार प्रकोप का मुकाबला करने में कामयाब रही है।

क्या कभी अंतरिक्ष में घर बसा पाएगा इंसान ?

इन सरकारी कंपनियों की हिस्सेदारी बेचने में हो सकती है देरी

इंदौर के इस अस्पताल में कोरोना फैलने से नाराज हुए सीएम, नोटिस भेजने की कही बात