पाकिस्तान ने की नौगांव में फायरिंग, एक जेसीओ शहीद
पाकिस्तान ने की नौगांव में फायरिंग, एक जेसीओ शहीद
Share:

श्रीनगर/जम्मू - कश्मीर : पाकिस्तान द्वारा लगातार भारत के सीमावर्ती क्षेत्रों की ओर गोलीबारी की जा रही है। दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की वार्ता न हो पाने के बाद पाकिस्तान भारतीय सीमाओं की ओर लगातार फायरिंग कर रहा है। ऐसे में भारत की सीमाओं की ओर फिर खतरा मंडराने लगा है। पाकिस्तान किसी बड़ी घुसपैठ की फिराक में नज़र आ रहा है। हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के बाद नौगांव का मोर्चा खोला। इस दौरान पाकिस्तान द्वारा भारत के सीमा क्षेत्र में एके - 47 और एसएलआर गन से हैवी फायर किए गए। फायरिंग का जवाब भारतीय सेना ने बखूबी दिया। इस दौरान एक जेसीओ शहीद हो गए।

इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के दांत खट्टे कर दिए। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से की जाने वाली गोलीबारी का भारतीय सीमा ने शानदार तरीके से जवाब दिया इस दौरान पाकिस्तान ने रात्रि में और दोपहर में फायरिंग की। भारतीय सेनिकों ने सीमा पर मुस्तैदी से गोलीबारी का जवाब दिया और एके - 47 और एसएलआर से फायर किए।

फायरिंग की आवाज़ से नौगांव का वातावरण गूंज उठा। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की ओर से फायरिंग किए जाने पर जब भारत ने सवाल किए तो पाकिस्तान ने भारत पर ही आरोप मढ़ते हुए कहा कि पाकिस्तान फायरिंग नहीं कर रहा है जबकि खुफिया जानकारी के अनुसार यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान भारत में घुसपैठियों को दाखिल करवाना चाहता है और वह सीमा पर फिर अशांति फैलाने का प्रयास कर रहा है। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी भड़काने वाला बयान दिया है। एनएसए लेवल की बातचीत रद्द हाेने के बाद उन्‍होंने कहा है कि कश्‍मीर का मसला शामिल किए बिना और कश्‍मीर के नेताओं की राय लिए बिना दोनों देशों के बीच कोई बातचीत नहीं हो सकती।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -