पाकिस्तान ने की भारतीय अधिकारी पर बदले की कार्रवाई!

नईदिल्ली। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारी सुरजीत सिंह को निकालने के बाद भारत ने इस निर्णय का विरोध किया है। इस मामले में विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से यह बदले की कार्रवाई है। दरअसल भारत में पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी महमूद अख्तर पर जासूसी का आरोप लगा था और इस अधिकारी को आरोप लगने के 24 घंटे में भारत छोड़ने के लिए कहा गया ऐसे में पाकिस्तान ने भी भारत की ओर द्वेषपूर्ण कार्रवाई की।

पाकिस्तान ने भारत के उच्चायोग के अधिकारी सुरजीत सिंह को पाकिस्तान छोड़ने के लिए कहा है इस फैसले को लेकर पाकिस्तान ने अब तक कारण नहीं दिया है। दरअसल पाकिस्तान ने सुरजीत सिंह को उनके परिवार के साथ पाकिस्तान छोड़ने के लिए कहा और कहा कि वे अस्वीकार्य व्यक्ति हैं ऐसे में उन्हें पाकिस्तान छोड़कर जाना होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव के हालात हैं जहां भारत ने उड़ी हमले के बाद एलओसी के पास सर्जिकल स्ट्राईक को अंजाम दिया वहीं पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से सीज़फायर का कई बार उल्लंघन किया जा रहा है भारतीय पोस्ट्स पर फायरिंग हो रही है। भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल के जवान फायरिंग का जवाब दे रहे हैं तो दूसरी ओर आतंकी भारतीय सीमा पर हमला कर रहे हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -