पाकिस्तान सरकार ने मंकीपॉक्स के मामलो के कारण सभी प्रांतो में हाई अलर्ट घोषित किया
पाकिस्तान सरकार ने मंकीपॉक्स के मामलो के कारण सभी प्रांतो में हाई अलर्ट घोषित किया
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने सोमवार को सभी राष्ट्रीय और प्रांतीय स्वास्थ्य अधिकारियों को तत्काल निर्देश जारी किए और उनसे किसी भी संदिग्ध मंकीपॉक्स मामलों की तलाश में रहने का आग्रह किया।

 रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय सक्रिय रूप से इस मुद्दे की निगरानी कर रहा है और पाकिस्तान में मंकीपॉक्स की घटनाओं के बारे में सोशल मीडिया पर फैल रहे झूठ को खारिज कर दिया है। बयान में कहा गया है, 'राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) से मिली जानकारी के अनुसार, देश में अब तक मंकीपॉक्स का कोई मामला सामने नहीं आया है।

इससे पहले, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने स्वीकार किया कि देश में बीमारी के प्रसार के बारे में सोशल मीडिया पर रिपोर्ट "गलत" थी।

पिछले हफ्ते, स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल ने घोषणा की कि सरकार ने वायरल रोग परीक्षण किट के लिए एक आदेश दिया है। उन्होंने कहा, 'हमने परीक्षण किट का आदेश दिया है और वे जल्द ही यहां आएंगे.' उन्होंने कहा कि देश के प्रवेश बिंदुओं पर श्रमिकों को भी सूचित कर दिया गया है. "अब तक, कोई मामला नहीं हुआ है," पटेल ने स्वीकार किया।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के अनुसार, मंकीपॉक्स एक दुर्लभ वायरल जूनोटिक बीमारी है जो मंकीपॉक्स वायरस के संक्रमण के कारण होती है।

भारत और पाकिस्तान ने चल रहे गतिरोध को कम करने के लिए बातचीत पर ज़ोर दिया : रिपोर्ट

दक्षिण-पश्चिमी ईरान में इमारत ढहने से 29 लोगों की मौत

इमरान खान ने की भारत की तारीफ बोले भारत स्वतंत्र है, हम गुलाम हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -