कोयला खदान में हुआ जोरदार धमाका, इतने लोगों ने गवाई जान
कोयला खदान में हुआ जोरदार धमाका, इतने लोगों ने गवाई जान
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में क्वेटा से करीब 60 किलोमीटर दूर डिगरी कोयला क्षेत्र की एक खदान में गैस विस्फोट हो गया, इस विस्फोट की वजह से खदान में काम कर रहे सात कर्मचारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन के अनुसार शक्तिशाली विस्फोट उस समय हुआ जब एक दर्जन से अधिक खनिक एक निजी कंपनी की खदान के अंदर गहराई में काम कर रहे थे. इसी दौरान विस्फोट हो गया और 7 कर्मचारी उसमें दबे रह गए. विस्फोट की आवाज काफी तेज थी, उसे काफी दूर तक सुना गया.

कोरोना से अमेरिका में 22 लाख और ब्रिटेन में 5 लाख लोगों की मौत ! रिपोर्ट का खौफनाक अनुमान

तत्काल बचाव एजेंसियों को इस विस्फोट की सुचना उपलब्ध कराई गई. बलूचिस्तान के मुख्य निरीक्षक शफाकत फैयाज ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि विस्फोट में घायल हुए तीन दूसरे कर्मचारियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. विस्फोट का कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विस्फोट खदान के अंदर मीथेन गैस के कारण हुआ है.

185 देशों में फ़ैल चुका है कोरोना का संक्रमण, अब कुछ ही मुल्क बाकी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि खदान में विस्फोट होने के दौरान खननकर्ता कोयला खोद रहे थे, जिससे खदान का मुंह बंद हो गया, इस वजह से बचाव और राहत के कामों में भी समस्या हुई। मिनवर्कर्स फेडरेशन के नेताओं ने कहा कि विस्फोट के बाद खदान में आग लग गई।इसके परिणामस्वरूप, खदान के अंदर काम कर रहे कर्मचारी जल गए। मुख्य निरीक्षक निदेशालय से बचावकर्मियों और इंजीनियरों ने घटना स्थल पर पहुंचकर बचाव अभियान चलाया। माइनिंग लेबर यूनियन के अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल यूसुफजई के अनुसार खदानों के अंदर कोयला निकालने के लिए मजदूरों को भेजा गया था, उसी दौरान ये विस्फोट हो गया, खदान सुरबाजी कोल कंपनी की बताई जा रही है. 

कोरोना से जंग, ब्रिटेन में कैफे, बार सब बंद, पीएम जॉनसन ने किया ऐलान

कोरोना: मलेशिया एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं 200 भारतीय, भारत सरकार से मांगी मदद

कोरोना के प्रकोप से जूझ रही दुनिया, लेकिन मिसाइल परिक्षण में लगा हुआ है उत्तर कोरिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -