पाकिस्तान ने अपनाया 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' का रवैया
पाकिस्तान ने अपनाया 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' का रवैया
Share:

नई दिल्ली : जम्मू  कश्मीर राज्य में भारत और पाकिस्तान की सीमा पर फायरिंग होने की बात तो आम है लेकिन हाल ही में पाकिस्तान ने भारत पर एक आरोप मढ़ा है। जिसमें उसने पाकिस्तानी सीमा में भारतीय ड्रोन यान को मार गिराने का दावा किया है। पाकिस्तान ने ऐसा दावा कर अप्रत्यक्षतौर पर यही राग अलापा है जिसमें वह यह दावा करता आया है कि भारत पाकिस्तान की सीमा पर हमले करता है और आरोप पाकिस्तान पर मढ़ देता है। हालांकि मामले में भारत की ओर से उच्चायुक्त ने इस तरह के किसी भी विमान को भेजने से इंकार किया है। 

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से मामले में भारतीय उच्चायुक्त को बुलवाया गया और इसके बाद पाकिस्तान और भारत के उच्चायुक्त के बीच चर्चा हुई। जिसमें उन्होंने भारतीय ड्रोन के पाकिस्तानी क्षेत्र में जासूसी के उद्देश्य से दाखिल होने की बात कही मगर भारत ने इसे खारिज कर दिया। पाकिस्तान द्वारा भारत के उच्चायुक्त को बुलाकर जासूसी का ही आरोप लगा दिया गया। पाकिस्तान का कहना है कि यह ड्रोन पाकिस्तान में फोटोग्राफी कर रहा था।

पाकिस्तान ने इसके लिए इस यान को मारने की तस्वीरें भी जारी की हैं दूसरी ओर भारत ने भी पाक उच्चायुक्त को बुलाकार पाकिस्तान द्वारा लगातार सीमा पार से फायरिंग किए जाने और सीज़फायर का उल्लंघन होने को लेकर आपत्तियां ली। मामले में कहा गया है कि अखनूर और आरएस पुरा में पाकिस्तान की ओर से लगातार भारी गोलीबारी की जा रही है। इस फायरिंग में एक भारतीय महिला की मौत हो गई और करीब 2 सेनिक घायल हो गए। मगर भारत इसे पाकिस्तान की चाल बता रहा है। भारत का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से की जाने वाली फायरिंग से सभी का ध्यान भटकाया जा रहा है। इस दौरान कहा गया है कि पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा में फायरिंग कर रहा है और यह पाकिस्तान की चाल है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -