पाकिस्तान ने लगाया 4,00,000 पोर्न वेबसाइट्स पर प्रतिबंध
पाकिस्तान ने लगाया 4,00,000 पोर्न वेबसाइट्स पर प्रतिबंध
Share:

इस्‍लामाबाद। भारत के बाद अब पाकिस्तान में भी इंटरनेट पोर्नोग्राफी के खिलाफ सख्त फैसला लेते हुए करीब 4,00,000 से अधिक एडल्‍ट तथा पोर्न कंटेंट वाली वेबसाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. एक पाकिस्तान अखबार की रिपोर्ट के हवाले से पाकिस्तान सरकार ने इन सभी वेबसाइट्स को एक्‍सेस करने पर तुरंत रोक लगा दी है और टेलीकम्‍युनिकेशन अथॉरिटी ने पूरे पाकिस्तान के इंटरनेट सर्विस प्रदाताओं को पोर्नोग्राफिक वेबसाइट्स को बंद करने का निर्देश दिया.

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद पाकिस्तान सरकार ने यह फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा था कि उत्‍तेजक तथा पोर्न कंटेंट वाली सभी वेबसाइट्स पर प्रतिबंध लगाना चाहिए क्योकि इससे युवा पीड़ी प्रभावित हो रही है. वही इस फैसले के बाद दूसरी ओर अधिकारियों का मानना है की इतनी बड़ी संख्या में वेबसाइट्स को ब्‍लॉक करना जटिल और काफी महंगा काम है. ब्‍लॉक करने का काम डोमेन के स्‍तर से शुरू होता है. आपको जानकारी दे की हाल ही में एक अमेरिकी रिसर्च में सामने आया है की लगातार व ज्यादा पोर्न देखने से यौन आक्रामकता बढ़ती है.

इस रिसर्च को पूरा करने के लिए दुनिया के सात देशों में 22 सर्वे किए गए थे. रिपोर्ट में यह भी पता चला कि पोर्नोग्राफी की खपत महिलाओं और पुरुषों के बीच यौन आक्रामकता से संबंधित है. इसी रिपोर्ट को आधार मानते हुए पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें अदालत से अपील की गई थी की वो सरकार को पोर्न कंटेंट ब्‍लॉक करने का आदेश दे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -