पाकिस्तान ने दोस्त चीन को फिर दिया झटका, TikTok ऐप लगाया बैन

Jul 21 2021 05:39 PM
पाकिस्तान ने दोस्त चीन को फिर दिया झटका, TikTok ऐप लगाया बैन

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने अपने मित्र चीन को एक बार फिर झटका दिया है। चीन के TikTok ऐप पर पाकिस्तान ने एक बार फिर बैन लगा दिया है। बुधवार को पाकिस्तान में विवादित सामग्री परोसने के आरोप में टिकटॉक ऐप को प्रतिबंधित कर दिया गया है। चीन के इस ऐप ने अपने आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर कई धार्मिक एक्टिविस्टों और प्रशासन से लंबी कानूनी जंग लड़ी।

पाकिस्तान की एक कोर्ट के आदेश के बाद इससे पहले इसी माह दो दिन के लिए इस ऐप को प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि, यहां कई वकील देश में सरकारी सेंसरशिप और पाकिस्तान की इंटरनेट और मीडिया पर नियंत्रण रखने को लेकर समय-समय पर आलोचना करते रहते हैं। चाइनीज ऐप टिकटॉक पर बैन लगाने को लेकर यहां टेलिकॉम अथॉरिटी ने कहा है कि 'यह एक्शन इसलिए लिया गया क्योंकि टिकटॉक पर निरंतर आपत्तिनजक सामग्रियां पोस्ट की जा रही थीं और शिकायत के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी।'

हालांकि, इस बैन को लेकर टिकटॉक के जनप्रतिनिधि की ओर से अभी कुछ भी नहीं कहा गया है। बता दें कि पाकिस्तान में टिकटॉक के यूज़र्स बड़े पैमाने पर मौजूद हैं। कई लोग यहां इस ऐप का उपयोग ऑनलाइन सामान बेचने के लिए भी करते हैं। हालांकि पाकिस्तान में टिकटॉक की आलोचना भी होती है। टिकटॉक पर अश्लील सामग्रियां और LGBTQ कंटेंट परोसने के आरोप लगते हैं।

एरियल हेनरी ने अंतरिम पीएम क्लाउड जोसेफ की जगह हैती के नए प्रधान मंत्री के रूप में ली शपथ

इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- "बलिदान की भावना के बिना, एक राष्ट्र विकास हासिल..."

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करने वाले विधेयकों पर किए हस्ताक्षर