एरियल हेनरी ने अंतरिम पीएम क्लाउड जोसेफ की जगह हैती के नए प्रधान मंत्री के रूप में ली शपथ

Jul 21 2021 04:09 PM
एरियल हेनरी ने अंतरिम पीएम क्लाउड जोसेफ की जगह हैती के नए प्रधान मंत्री के रूप में ली शपथ

राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या के लगभग दो सप्ताह बाद एरियल हेनरी ने हैती के नए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली है। हेनरी अंतरिम प्रधान मंत्री क्लाउड जोसेफ की जगह लेते हैं, जिन्होंने श्री मोइज़ के निजी घर पर 7 जुलाई के हमले के बाद से देश का नेतृत्व किया था।

दिवंगत राष्ट्रपति ने हेनरी को राजधानी पोर्ट-औ-प्रिंस में गोली मारने से कुछ दिन पहले नौकरी लेने के लिए कहा था। लेकिन हमले के समय हेनरी, हैती के अंतरिम प्रधान मंत्री क्लाउड जोसेफ के साथ राजनीतिक संघर्ष में थे। जोसेफ ने सोमवार को पद छोड़ दिया और कहा कि हेनरी की नियुक्ति सितंबर में चुनाव का मार्ग प्रशस्त करेगी। हेनरी ने कहा, "मेरे प्राथमिक कार्यों में से एक लोगों को आश्वस्त करना होगा कि हम व्यवस्था और सुरक्षा बहाल करने के लिए सब कुछ करेंगे।"

जोसेफ, जो विदेश मंत्री के रूप में अपनी पूर्व भूमिका में लौट आए हैं, समारोह में उनके साथ शामिल हुए और आगे एक कठिन कार्य की चेतावनी दी। उद्घाटन मोइज़ के लिए एक आधिकारिक स्मारक के रूप में हुआ, जिसे 7 जुलाई को उनके निजी आवास पर मार दिया गया था। श्री मोइस की गोली मारकर हत्या के बाद 18 पूर्व कोलंबियाई सैनिकों, पांच हाईटियन और तीन हाईटियन-अमेरिकियों सहित कम से कम 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुणे में बदमाशों ने एक और बारदात को दिया अंजाम, विस्फोट कर उड़ाया एटीएम

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर में बीएसएफ जवान ने खुद को उतारा मौत के घाट

शराब छोड़ने के लिए कहती थी माँ, कलयुगी बेटे ने जिन्दा जलाकर मार डाला