इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- "बलिदान की भावना के बिना, एक राष्ट्र विकास हासिल..."

Jul 21 2021 03:49 PM
इमरान खान का बड़ा बयान, कहा-

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा है कि बलिदान की भावना के बिना एक राष्ट्र विकास हासिल करने की आकांक्षा नहीं रख सकता क्योंकि मानव सार का वैश्विक महत्व था। उन्होंने कहा कि देश जिस आर्थिक स्थिति का सामना कर रहा था।

द नेशन ने बुधवार को बताया कि ईद के मौके पर एक संदेश में, पाक पीएम ने पाकिस्तान के नागरिकों और मुस्लिम जगत को अपनी शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोगों को राहत प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सही रास्ते पर रखा गया था और सरकार के कदमों के परिणामस्वरूप आर्थिक संकेतक सकारात्मक रुझान दिखा रहे थे।

वह दिन दूर नहीं था उन्होंने संकल्प किया कि जब पाकिस्तान विकसित देशों की श्रेणी में समान रूप से खड़ा होगा और पूरे देश को राष्ट्रों के समूह में गर्व महसूस होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पवित्र पर्व पर पशु की बलि देना यह दर्शाता है कि व्यक्ति को सर्वोच्च आदर्शों की प्राप्ति के लिए मानवीय इच्छाओं का त्याग करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के जुनून ने इंसानों में एक ऐसा गुण पैदा किया जो उन्हें सही रास्ते से भटकने नहीं देता। उन्होंने कहा कि यह जुनून था जिसने पाकिस्तानी राष्ट्र को वैश्विक कोरोना वायरस महामारी से खुद को बचाने में मदद की, ज्ञान, राष्ट्रीय रणनीति और धैर्य के साथ कार्य करना होगा।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करने वाले विधेयकों पर किए हस्ताक्षर

श्रीलंकाई मंत्रिमंडल ने आम कानून के तहत मुस्लिम विवाह और तलाक की अनुमति को दी मंजूरी

पंजाब कांग्रेस के 80 विधायकों में से 62 'सिद्धू' के साथ, अमरिंदर की कुर्सी छीनने की तैयारी तो नहीं ?