पाकिस्तान ने पेशावर नरसंहार के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार
पाकिस्तान ने पेशावर नरसंहार के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने पेशावर में हुए नरसंहार हमले में भारत की साजिश बताते हुए भारत को इस हमले का जिम्मेदार ठहराया है. इसमें सबसे खास बात ये है कि ये मामला तब उठाया गया है जब भारत और पाकिस्तान के बीच अगले महीने नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर्स (NSA) की बातचीत होना है. 

16 दिसंबर 2014 को आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान के सदस्यों ने पेशावर के एक स्कूल पर हमला किया था इस हमले में 147 लोगों की मौत हुई थी जिसमें इनमें 132 स्कूली बच्चे भी शामिल थे.

एक पाकिस्तानी अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार भारत की ओर से बलूच विद्रोहियों को दी जाने वाली मदद और हाल ही में कराची में हुए ब्लास्ट में आतंकियों को दी गई ट्रेनिंग का मुद्दा हम उठाएंगे. पाकिस्तान समझौता ब्लास्ट मामले में धीमे ट्रायल का मामला भी उठाया जाएगा.

गौरतलब है कि बलूचिस्तान में लम्बे समय से पाकिस्तान आर्मी और विद्रोहियों के बीच आजाद मुल्क को लेकर संघर्ष चल रहा है. जिसके चलते पाकिस्तान ने भारत पर बलूचिस्तान में भारत विद्रोहियों को समर्थन देने के आरोप लगाए हैं.

अगले महीने भारत और पाकिस्तान के NAS के बीच होने वाली मीटिंग के लिए पड़ोसी मुल्क 'बलूचिस्तान और कराची में टेररिज्म को बढ़ावा देने में भारत के रोल' से जुड़ा एक डॉजियर तैयार कर रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -