गुजरात के पास क्रैश हुआ पाकिस्तानी सेना का ट्रेनी विमान, 2 पायलट की मौत
गुजरात के पास क्रैश हुआ पाकिस्तानी सेना का ट्रेनी विमान, 2 पायलट की मौत
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के पास पाकिस्तानी सेना का एक ट्रेनी विमान ‘मुशाक’ सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। पाकिस्तान मीडिया के अनुसार हादसे में दो पायलट के मारे जाने की पुष्टि हुई है। इस विमान ने सेना की रुटीन ट्रेनिंग के दौरान उड़ान भरी थी। पाकिस्तान के इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) के मेजर उमर ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस हादसे में इंस्ट्रक्टर पायलट मेजी उमर और ट्रेनी पायलट लेफ्टिनेंट फैजान की मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि मेजर उमर पाकिस्तान के गुजरात और फैजान चकवाल के कलार कहर के रहने वाले थे। उल्लेखनीय है कि पिछले पांच महीनों में पाकिस्तान वायुसेना के ट्रेनी विमान क्रैश होने की यह पांचवी घटना है। पूर्व में हुई दुर्घटनाओं में दो पायलटों की जान जा चुकी है। गौरतलब है कि गत वर्ष जून में एक हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से चार सैन्यकर्मी भी मारे गए थे।

पाकिस्तान वायुसेना (PAF) का फाइटर जेट एफ-16 प्लेन 8 मार्च को गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल के दौरान हादसे का शिकार हो गया था। इस दुर्घटना में विमान उड़ा रहे विंग कमांडर नौमान अकरम की मौत हो गई है। प्लेन क्रैश होने से पहले विंग कमांडर नौमान इजेक्ट करने में कामयाब रहे थे। हालांकि, वे बाद में आग से झुलस गए, जिसके बाद मौत हो गई। विमान का मलबा इस्लामाबाद के पास शकरपारियां के जंगल से बरामद किया गया था।

घर बैठे जानिए अपने जन-धन खाते का बैलेंस, ये रहा सबसे आसान तरीका

मोराटोरियम पीरियड में ब्याज ना वसूले बैंक, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

इस हफ्ते सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा सोना, इतने बढ़ जाएंगे दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -