घर बैठे जानिए अपने जन-धन खाते का बैलेंस, ये रहा सबसे आसान तरीका
घर बैठे जानिए अपने जन-धन खाते का बैलेंस, ये रहा सबसे आसान तरीका
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने जनधन खातों में पैसा ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है. अधिकतर खाताधारक अभी भी बैलेंस पता करने के लिए अपने बैंक के ब्रांच पर जा रहे हैं. किन्तु लॉकडाउन की स्थिति में लोगों का बैंक जाना संभव नहीं है. ऐसे में हम बता रहे हैं आपको बेहद सरल तरीका. जिसके केवल एक मिस कॉल से भी आप जान सकेंगे अपना बैलेंस...

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने अकाउंट होल्डर्स के लिए ये सुविधा शुरू की है. कोई भी जनधन खाताधारक 18004253800 या फिर 1800112211 पर फ़ोन करके अपना बैलेंस पता कर सकते हैं. खाताधारक को अपने पंजीकृत फोन नंबर से यहां कॉल करना होगा. आप एक बार में अपने पांच ट्रांसजेक्शन के संबंध में जानकारी ले सकेंगे. इसके अलावा खाताधारक अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 9223766666 पर कॉल करके भी ये तमाम जानकारियां ले सकते हैं. 

यदि जनधन खाताधारक होने के बाद भी आपका फोन नंबर बैंक में पंजीकृत नहीं है तो भी कोई समस्या नहीं. आप 09223488888 पर भी मैसेज भेज कर अपना नंबर खाते के साथ पंजीकृत करा सकते हैं. इसके लिए आपको REG AccountNumber लिखकर भेजना होगा.

इस हफ्ते सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा सोना, इतने बढ़ जाएंगे दाम

कनिका के घर लौटने से परेशान है इलाके के लोग, लगा रहे हैं इस बात की गुहार

कोरोना के खौफ में मजदूर पीछे हटे, उद्योग धंधे उठा सकता है भारी नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -