बालाकोट को लेकर पाकिस्तान ने फिर फैलाया झूठ, सामने आया फर्जी वीडियो

Jul 29 2019 10:05 AM
बालाकोट को लेकर पाकिस्तान ने फिर फैलाया झूठ, सामने आया फर्जी वीडियो

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक और प्रवक्ता आसिफ गफूर ने एक बार पुनः अपने ट्विटर हैंडल से फेक न्यूज फैलाने का प्रयास किया है. आसिफ गफूर ने रविवार को एक झूठा वीडियो ट्वीट करते हुए दावा किया है कि इंडियन एयरफोर्स के पूर्व एयर मार्शल ने माना है कि भारत को इसी वर्ष 27 फरवरी को बालाकोट में की गई कार्रवाई में नुकसान और असफलता हाथ लगी थी.

हालांकि, वीडियो के फर्जी साबित होने के बाद गफूर ने माना कि इस वीडियो को छेड़छाड़ करके तैयार किया गया है. हालांकि, उन्होंने औपचारिक रूप से गलती नहीं स्वीकारी है. जांच में सामने आया है कि यह वीडियो लगभग 4 साल पुराना है और पूर्व एयर मार्शल 1965 के युद्ध की बात कर रहे थे. यह वीडियो यूट्यूब पर उपलब्ध है और इसमें पूर्व एयर मार्शल 1965 के युद्ध के संबंध में चर्चा कर रहे थे. यह वीडियो यूट्यूब पर 9 अगस्त, 2015 को वाइल्डरनेस फिल्म्स इंडिया ने पोस्ट किया था.

यह वीडियो नेहरू लॉस्ट इंडिया द वार के शीर्षक से यूट्यूब पर उपलब्ध है. इसमें एयर मार्शल डेंजिल कीलोर 1962 और 1965 के युद्धों पर चर्चा कर रहे हैं. वहीं, आसिफ गफूर ने पूर्व एयर मार्शल के इस वीडियो की एक फर्जी क्लिप ट्वीट करते हुए दावा किया गया था कि डेंजिल कीलोर 27 फरवरी को भारत की पाकिस्तान के बालाकोट में की गई कार्रवाई के दौरान नाकामियों की बात कर रहे हैं. 

बागी 3 : टाइगर ने संभाला जिम्मा, वर्ल्डक्लास एक्शन मचाएगा तहलका

मैं हूँ ना : तो शाहरुख़-ऋतिक होते भाई-भाई, ऐसे बदल दी कहानी

करण जौहर ने सभी को चौंकाया, इतने करोड़ में खरीदे 'डियर कॉमरेड' के रीमेक राइट्स