ईद मनाने घर आई बहन को भाई ने मार डाला, वजह- इस्लाम के खिलाफ करती थी काम
ईद मनाने घर आई बहन को भाई ने मार डाला, वजह- इस्लाम के खिलाफ करती थी काम
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक भाई ने अपनी बहन का क़त्ल कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट में हत्या के कारण ऑनर किलिंग बताया जा रहा है, लेकिन असल में यह मामला धार्मिक कट्टरता से जुड़ा हुआ है। दरअसल, भाई अपनी बहन के मॉडलिंग और डांसिंग क्षेत्र में करियर बनाने से खफा था। फ़िलहाल, पुलिस ने अपनी बहन की हत्या के आरोपित भाई हमजा को अरेस्ट कर लिया है। घटना पंजाब क्षेत्र में गुरुवार (5 मई 2022) की है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतका का नाम सिदरा है। वो लाहौर से 130 किमी दूर रेनाला खुर्द ओकरा की निवासी थी। सिदरा एक स्थानीय कपड़े के ब्रांड के लिए मॉडलिंग किया करती थी। इसी के साथ वो फैसलाबाद के थिएटर में डांस भी करती थी। इस बात से सिदरा का परिवार, खास कर उसका भाई हमजा काफी नाराज रहता था। मृतका के परिवार वालों ने उसके काम को इस्लाम के खिलाफ बता कर कई बार यह सब बंद करने को भी कहा था।

पाकिस्तान पुलिस के अनुसार पिछले हफ्ते सिदरा अपने परिवार संग ईद मनाने के लिए घर आई थी। घटना के दिन उसकी अपने भाई से कहासुनी हुई थी। इसी बहस के दौरान हमजा ने अपनी बहन को बुरी तरह पीटा और बाद में उसे गोली मार दी। जिससे सिदरा की मौत मौके पर ही हो गई। मृतका की आयु 22 साल के आसपास बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपित भाई हमजा को अरेस्ट कर लिया है। हमजा ने पुलिस के समक्ष अपनी बहन की हत्या करना भी कबूल कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में PPC की धारा 302, 311 और 34 के तहत कार्रवाई की है।

'बैंक लॉकर में रखवाएं मेरी अस्थियां...', वीडियो बनाकर होटल से कूदा मशहूर बिजनेसमैन

घर से भाग लड़की ने बॉयफ्रेंड संग रचाई शादी, मायकेवाले ने दी जान से मारने की धमकी

सोशल मीडिया के जरिए लड़की को फंसाया, फिर मिलने बुलाया और दो दिन तक कमरे में बंद कर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -