क्लिनिक में घुसकर अहमदिया मुस्लिम समुदाय के डॉक्टर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
क्लिनिक में घुसकर अहमदिया मुस्लिम समुदाय के डॉक्टर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
Share:

पेशावर: अहमदिया मुसलमानों का पाकिस्तान में रहना दिन-ब-दिन मुश्किल होता जा रहा है। पाकिस्तान के विभिन्न शहरों में अहमदिया मुसलमानों को चुन-चुनकर टारगेट बनाया जा रहा है और अब एक सिरफिरे ने क्लीनिक के भीतर घुसकर एक अहमदी डॉक्टर की बेरहमी से हत्या कर दी। डॉक्टर को महज इसलिए गोली मारी गई क्योंकि वो अहमदिया मुसलमान था, जिनकी विचारधारा पाक के बहुसंख्यक मुसलमानों को बर्दाश्त नहीं है।

गुरुवार को एक पाकिस्तानी मुस्लिम ने एक अहमदी डॉक्टर को उनके क्लीनिक में घुसकर गोली मार दी। बताया जा रहा है कि जिस समय अहमदी डॉक्टर अब्दुल कादिर को गोली मारी गई, उस वक़्त वो अपने क्लीनिक में मरीजों का उपचार कर रहे थे। अहमदी डॉक्टर अब्दुल कादिर की आयु 65 साल थी और बताया जा रहा है कि मुस्लिम शख्स ने क्लीनिक के अंदर घुसकर उनके सिर में गोली मार दी। क्लीनिक के भीतर मौजूद लोगों और स्थानीय लोगों ने तत्काल हमलावर शख्स को पकड़ लिया और पुसिस के सुपुर्द कर दिया, लेकिन पाकिस्तान के अहमदिया मुसलमानों का कहना है कि पाकिस्तान में अहमदिया समुदाय को लगातार लक्षित किया जा रहा है।

अहमदिया मुसलमानों के प्रवक्ता सलीमउद्दीन ने डॉक्टर अब्दुल कादिर के क़त्ल के बाद बयान जारी करते हुए इस हमले की निंदा की है और कहा है कि पंथ के आधार पर पाकिस्तान में अहमदिया मुसलमानों को प्रताड़ित किया जा रहा है। वहीं, रैज खान नाम के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमलावर से पूछताछ की जा रही है, किन्तु अब तक हमले की वजह सामने नहीं आई है ।

यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में 25 हज़ार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, वारदात के बाद मस्जिद में छिप जाता था

बजरंगदल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की बर्बर हत्या, घर में घुसे 25-30 लोगों ने मारे लाठी-चाकू

बांग्लादेश कैंप से भागे 4 एनएलएफटी आतंकियों ने त्रिपुरा में किया आत्मसमर्पण

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -