PAKvSL:  इस क्रिकेटर ने करियर के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में जड़ा शतक, बनाया नया कीर्तिमान
PAKvSL: इस क्रिकेटर ने करियर के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में जड़ा शतक, बनाया नया कीर्तिमान
Share:

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने अपने शतक के साथ ही दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में भी जगह बना ली है. पाकिस्तानी बल्लेबाज का यह दूसरा ही टेस्ट मैच था और उन्होंने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले में शतक जड़ दिया. इसी के साथ वे लगातार दो मैचों में शतक लगाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए हैं.  

आबिद ने बीते शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच के तीसरे दिन यह उपलब्धि हासिल की. 32 वर्षीय आबिद ने स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया की गेंद पर स्वीप शॉट के साथ दो रन लिए और यह कारनामा अपने नाम किया. इससे पहले उन्होंने रावलपिंडी में अपने डेब्यू टेस्ट में 109 रन की नाबाद पारी खेली थी जो ड्रॉ रहा था. वहीं तीसरे दिन, दूसरी पारी में पाकिस्तान ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 395 रन बनाए और 315 रन की बढ़त ले ली. पाकिस्तान की तरफ से सालामी बल्लेबाज शान मसूद और आबिद अली ने मिलकर पहले विकेट के लिए 278 रनों की साझेदारी की. दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने शतक पूरे किए.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले रावलपिंडी में डेब्यू टेस्ट में भी शतक के साथ आबिद टेस्ट और वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए थे. उन्होंने इसी साल की शुरुआत में दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले वनडे में 112 रन की पारी खेली थी.इस मामले में भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दिसंबर 1984 में घरेलू मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पदार्पण के बाद पहले तीन टेस्ट में तीन शतक जमाए थे. पाकिस्तान के यासिर हमीद ने अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में सेंचुरी लगाई थीं और वजाहतुल्लाह वास्ती ने दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे. यानी इन दोनों बल्लेबाजों ने भी अपने पहले दोनों टेस्ट मैचों में दो सेंचुरी लगाई थीं.

IPL 2020: टूर्नामेंट की तारीख ने उड़ाए फ्रेंचाइजियों के होश, जानिए क्या है वजह

Ind Vs Wi Live: विंडीज को लगा पहला झटका, 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे एविन लुईस

धोनी के सन्यास को लेकर ब्रायन लारा ने तोड़ी चुप्पी, कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -