IPL 2020: टूर्नामेंट की तारीख ने उड़ाए फ्रेंचाइजियों के होश, जानिए क्या है वजह
IPL 2020: टूर्नामेंट की तारीख ने उड़ाए फ्रेंचाइजियों के होश, जानिए क्या है वजह
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल के अगले संस्करण की शुरुआत 28 मार्च से करना चाहती है, किन्तु फ्रेंचाइजियों को यह उचित नहीं लग रहा है. इन आठ फ्रेंचाइजी का कहना है कि इस दौरान दो बड़ी श्रृंखला हैं, जिसकी वजह से विदेशी खिलाड़ियों को आने में दिक्कत हो सकती है. एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने बताया कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) का ऑफिशल कैलेंडर अभी नहीं निकला है. 

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि गर्विनंग काउंसिल अपने पुराने प्रारूप पर ही जाएगी, जिसमें डबल हेडर होते थे और लीग एक अप्रैल के आसपास शुरू होती थी. बता देें कि अगले वर्ष मार्च में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेंगे. इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें दो टेस्ट मुकाबले खेलेंगी. आईपीएल (IPL) के अगले संस्करण की नीलामी हो चुकी है. कोलकाता में 19 दिसंबर को हुई इस नीलामी में 62 प्लेयर्स पर बोली लगाई गई. इसके साथ ही सभी टीमों की तस्वीर स्पष्ट हो गई है. 

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा है कि, ‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की श्रृंखला का अंतिम टी20 मैच 29 मार्च को समाप्त होगा. इंग्लैंड और श्रीलंका के दूसरे टेस्ट का अंतिम दिन 31 मार्च है. इस स्थिति में आप IPL की शुरुआत अपने बड़े खिलाड़ियों के बगैर करोगे और यह अच्छी बात नहीं होगी. यदि हम एक अप्रैल से आरंभ करते हैं तो चीजें बेहतर हो सकती हैं. उम्मीद है कि हम जो कह रहे हैं, आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल उस पर विचार करेगी.’

Ind Vs Wi Live: विंडीज को लगा पहला झटका, 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे एविन लुईस

धोनी के सन्यास को लेकर ब्रायन लारा ने तोड़ी चुप्पी, कही बड़ी बात

बुंडिशलीगा में होफेनहीम टीम ने हासिल की जीत, डोर्टमंड को 2-1 से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -