दुनिया से पहले लांच करेगे 5G नेटवर्क : पाकिस्तान
दुनिया से पहले लांच करेगे 5G नेटवर्क : पाकिस्तान
Share:

हाल ही में पाकिस्तान ने अपने एक बयान में कहा है कि वह दुनिया से पहले पाकिस्तान में 5G नेटवर्क लेकर आएगा. यह बयान पाक मिनिस्टर अहसान इकबाल ने दिया है. जिमसे उन्होंने दावा किया है कि दुनिया से पहले यह टेक्नोलॉजी पाकिस्तान में आ जाएगी. जिसके चलते 5जी में 1GB डाटा एक सेकंड में डाउनलोड किया जा सकेगा. 

उन्होंने इस नयी तकनिकी को जल्दी ही लांच करने का आश्वासन देते हुए कहा है कि जो लोग पहले से 3जी/4जी का इस्तेमाल कर रहे हैं वे इस एडवान्स्ड टेक्नोलॉजी को एक्सेस कर पाएंगे. इससे पहले अपने एक बयान में पाक की इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की राज्य मंत्री अनुषा रहमान ने कहा था कि पाक 2020 तक 5जी टेक्नोलॉजी लॉन्च कर देगा.

किन्तु रिफॉर्म्स मिनिस्टर अहसान इकबाल ने हाल में दिए बयान में कहा है कि पाकिस्तान में यह टेक्नोलॉजी 2020 से पहले ही विकसित कर दी जाएगी. इससे पहले भारत के दूरसंचार सचिव जे एस दीपक ने भी अपने द्वारा दी जानकारी में कहा था कि हम इंटरनेट ऑफ थिंग्स आईओटी में प्रवेश कर रहे हैं, जिसके चलते हमे 5जी शेष दुनिया के साथ मिले. उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी तक हम बहुत पिछड़े हुए थे. जिसके चलते हमे 2जी विकसित दुनिया से 25 साल बाद मिला. इसी तरह हमें 3जी उस समय मिला जबकि एक दशक पहले यह अमेरिका और यूरोप पहुंच चुका था. वही अगर 4G की बात करे तो उन्होंने बताया कि 4जी वैश्विक रूप से पेश किए जाने के पांच बरस बाद हमारे पास पहुंचा है. किन्तु उन्होंने 5G को दुनिया के साथ आने कि बात कहि थी वही अब पाकिस्तान ने इसको दुनिया में लांच होने से पहले ही लाने की बात कही है.

दुनिया के साथ ही मिल सकता है हमे 5G

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -