ट्रेनिंग के दौरान CRPF के 2 जवानों की हुई दर्दनाक मौत, जानिए वजह
ट्रेनिंग के दौरान CRPF के 2 जवानों की हुई दर्दनाक मौत, जानिए वजह
Share:

रांची: झारखंड से एक दुखद घटना सामने आ रही है यहाँ ट्रेनिंग के चलते केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2 सैनिकों की मौत हो गई। दोनों सैनिकों ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। दोनों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया किन्तु उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। मृत सैनिकों में CRPF 13 बटालियन के हवलदार प्रेम कुमार सिंह एवं बटालियन-7 के शंभूराम गौड़ हैं। प्रेम कुमार सिंह मणिपुर वहीं शंभूराम गौड़ बिहार के रहने वाले थे। दोनों को सीने में दर्द की शिकायत के पश्चात् जमशेदपुर के मेडिट्रीना हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उपचार के चलते 2 घंटे के अंतराल पर दोनों सैनिकों की मौत हो गई। 

CRPF सैनिकों की यूं अचानक मौत का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है किन्तु लक्षणों के आधार पर दोनों की मौत दिल का दौरा पड़ने से होने की आशंका जताई गई है। घटना के सिलसिले में प्राप्त हुई खबर के अनुसार, CRPF के मुसाबनी जोनल ट्रेनिंग सेंटर में जवान प्रेम कुमार सिंह एवं शंभूराम गौड़ ट्रेनिंग कर रहे थे तभी अचानक उनके सीने में दर्द उठा तथा बेहोश होकर गिर पड़े। साथियों ने आनन-फानन में दोनों को चिकित्सालय में भर्ती कराया किन्तु उपचार के चलते दोनों ने दम तोड़ दिया। परिजनों को खबर की गई है। 

वही CRPF के वरीय पदाधिकारियों ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। अफसरों ने यह भी कहा कि घटना वाले दिन सैनिकों से मुश्किल शारीरिक मेहनत नहीं कराई गई थी। बताया जाता है कि बानालोपा स्थित बटालियन-193 मुख्यालय से 275 सैनिकों में से 265 ने प्रशिक्षण लिया। प्रशिक्षण के बाद लगभग 10:30 बजे तक सभी जवान अपने-अपने बैरक में चले गए थे कि तभी दोनों सैनिकों को सीने में दर्द उठा। 

मोदी सरकार ने बदला नेहरू मेमोरियल म्यूजियम का नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा

राघव चड्ढा के कारण ज्ञानी हरप्रीत सिंह को छोड़ना पड़ा अकाल तख़्त का अध्यक्ष पद ? रघुबीर सिंह को मिली जिम्मेदारी

बजरंगदल के प्रदर्शन के बाद गृहमंत्री ने टीआई को किया लाइन अटैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -