प्रसिद्ध कन्नड़ कवि के.वी. पुट्टप्पा के स्मारक में हुई चोरी
प्रसिद्ध कन्नड़ कवि के.वी. पुट्टप्पा के स्मारक में हुई चोरी
Share:

शिवमोगा: कर्नाटक से मिल रहे समाचार के मुताबिक मशहूर कन्नड़ कवि के. वी. पुट्टप्पा के कुप्पाल्ली स्थित स्मारक में चोरी की घटना घटित हो गई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक के शिवमोगा में पद्म भूषण और पद्म विभूषण पुरस्कारों से सम्मानित जाने माने कन्नड़ कवि के स्मारक में यह वारदात घटित हुई है.

पुलिस ने इस बाबत अपनी जानकारी में बताया की शातिर चोरों ने सेंध लगाकर पद्म भूषण और पद्म विभूषण पुरस्कारों से सम्मानित जाने माने कन्नड़ कवि के. वी. पुट्टप्पा के कुप्पाल्ली स्थित स्मारक से के. वी. पुट्टप्पा के पद्म पुरस्कार चुरा लिए है. इन शातिर चोरो ने चोरी से पूर्व वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे के तारों को काटने के बाद लूटपाट की और पुट्टप्पा के पैतृक घर में रखे पद्म पुरस्कारों की चोरी कर मौके पर से फरार हो गए.

गौरतलब है कि मशहूर कन्नड़ कवि के. वी. पुट्टप्पा को अपनी कृति ‘‘कुवेम्पू’’ के लिए 1958 में पद्म भूषण और 1988 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था. इसके साथ ही मशहूर कन्नड़ कवि के. वी. पुट्टप्पा पहले ऐसे लेखक थे जिन्हें 1967 में प्रतिष्ठित ज्ञानपीठ पुरस्कार से भी नवाजा जा चूका है. तथा बाद में वहां की सरकार ने के.वी. पुट्टप्पा के पैतृक घर को ही स्मारक में तब्दील कर दिया था.

इस चोरी पर शिवमोगा के पुलिस अधीक्षक रवि चन्नावर ने अपने एक बयान में कहा की हमे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से कुछ सुराग प्राप्त हुए है. तथा जल्द ही इन चोरो को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. चन्नावर के मुताबिक सीसीटीवी को नष्ट किए जाने से पहले के हमें कुछ फुटेज मिले हैं. जिस पर गंभीरता से जाँच जारी है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -