गोवा के राज्यपाल के रूप में पीएस श्रीधरन पिल्लई ने ली शपथ, सीएम प्रमोद सावंत ने दी बधाई
गोवा के राज्यपाल के रूप में पीएस श्रीधरन पिल्लई ने ली शपथ, सीएम प्रमोद सावंत ने दी बधाई
Share:

पीएस श्रीधरन पिल्लई ने बृहस्पतिवार को गोवा के राज्यपाल पद की शपथ ली। उन्होंने भगत सिंह कोश्यारी की जगह ली जो महाराष्ट्र के साथ-साथ गोवा के राज्यपाल का भी अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। बंबई हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता ने राजभवन में पिल्लई को पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर गोवा के सीएम प्रमोद सांवत भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि सत्यपाल मलिक के स्थानांतरण के पश्चात् अगस्त 2020 से ही कोश्यारी गोवा के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के पश्चात् संवाददाताओं से बातचीत करते हुए सीएम सावंत ने नए राज्यपाल का स्वागत किया और कहा कि उनके मार्गदर्शन में प्रदेश के विभिन्न मुद्दों का समाधान किया जाएगा।

वही इससे पहले पिल्लई मिजोरम के राज्यपाल के रूप में कार्य कर रहे थे तथा उनका अब गोवा स्थानांतरण किया गया है। गोवा में अगले वर्ष फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। अभी कुछ दिन पूर्व ही कई प्रदेशों में राज्यपालों की नियुक्ति की गई, तो कई प्रदेशों के राज्यपालों का ट्रांसफर किया गया। जिसपर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी मुहर लगा दी थी। इस अनुमति के तहत चार प्रदेशों को जहां नए राज्यपाल मिले हैं, तो चार राज्यपालों का स्थानांतरण किया गया है।

पोलावरम के लिए लंबित धन का मुद्दा संसद में उठाएगी YSRCP: विजयसाई रेड्डी

जानिए कौन हैं पीएस श्रीधरन पिल्लई ? जो बने गोवा के नए गवर्नर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने घर पर लगवाया कोरोना का टीका, हमलावर हुई कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -