पीएम मोदी की बैठक से पहले चिदंबरम का बड़ा बयान, सभी कांग्रेस CM से की ये अपील`
पीएम मोदी की बैठक से पहले चिदंबरम का बड़ा बयान, सभी कांग्रेस CM से की ये अपील`
Share:

तिरुअनंतपुरम: पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करने वाले हैं। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने उनसे अनुरोध किया है कि जिन राज्यों में कांग्रेस पार्टी कि सरकार है वहां हर गरीब परिवार के खाते में नकद हस्तांतरण का इंतज़ाम किया जाए।

चिदंबरम ने कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को पीएम मोदी को गरीबों की याद दिलाने के लिए भी कहा। पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम ने कहा कि गरीबों की नौकरी चली गई है और उनकी जमापूंजी समाप्त हो गई है। वे अब मुफ्त भोजन पाने के लिए कतारों में खड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों की आवश्यकताएं पूरी करने के लिए केवल 65,000 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे, जो आर्थिक रूप से व्यवहार्य है। चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'सीएम अमरिंदर सिंह, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, वी नारायणसामी, उद्धव ठाकरे और ई पलानीस्वामी को आज पीएम मोदी को बताना चाहिए कि जैसे जिंदगियां अहम हैं, वैसे ही गरीबों की आजीविका भी महत्वपूर्ण हैं। '

चिदंबरम ने आगे लिखा कि गरीबों ने बीते 18 दिनों में अपनी नौकरी या स्वरोजगार खो दिया है। उनकी थोड़ी बहुत बचत अब समाप्त हो चुकी है। बहुत से लोग खाने के लिए लाइनों में खड़े हुए हैं।' चिदंबरम ने पूछा कि क्या राज्य गरीबों को इसी तरह भूखा देख सकते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्रियों को मांग करनी चाहिए कि कैश को हर गरीब परिवार के खाते में तुरंत ट्रांसफर किया जाए। गरीबों की याद दिलाना उनकी सर्वसम्मत मांग होनी चाहिए।

दुनियाभर में कोरोना से हाहाकार, मरने वालों की संख्या एक लाख के पार

तुर्की में गंभीर हुए हालात, एक दिन में सामने आए कई हजार नए मामले

कोरोना के बीच वैज्ञानिकों ने बढ़ाई जीने की उम्मीद, इलाज के लिए छह दवाओं की पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -