ICU में देश की इकॉनमी, गरीब विरोधी है मोदी सरकार - पी चिदंबरम
ICU में देश की इकॉनमी, गरीब विरोधी है मोदी सरकार - पी चिदंबरम
Share:

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. हैदराबाद में शनिवार को आयोजित किए गए एक कार्यक्रम के दौरान चिदंबरम ने कहा कि भारत की इकॉनमी आईसीयू में है. यह सरकार गरीबों की विरोधी है. नोटबंदी ऐतिहासिक गलती थी. यह स्वतंत्र भारत का सबसे धोखा था. इसकी वजह से नौकरियों में कमी आई. छोटे और मझोले उद्योग बर्बाद हो गया.

चिंदबरम ने कहा है कि नोटबंदी के कारण से रोजगार तबाह हो गए. लोगों की नौकरियां छिन गईं. उद्योग बर्बाद हुए. माइक्रो मीडियम इंडस्ट्री भी तबाह हो गए. इस सरकार की दूसरी बड़ी चूक जीएसटी रही. सिंगल टैक्स का विचार काफी अच्छा है, किन्तु मौजूदा जीएसटी सिंगल टैक्स नहीं है. इसके लिए अपनाई जाने वाली प्रणाली ठीक नहीं है.

उन्होंने कहा कि यह सबसे बड़ी गरीब विरोधी सरकार है. फैक्ट्री सिर्फ 70 प्रतिशत काम कर पा रही हैं. प्लांट लोड फैक्टर सिर्फ 45 प्रतिशत है. ऑटोमोबाइल इवेंट 50 प्रतिशत क्षमता के हिसाब के काम कर रहा है. पी चिदंबरम ने कहा है कि ऐसे कोई संकेत नज़र नहीं आ रहे हैं जिससे यह संकेत मिले कि इकॉनमी सुधर रही है. क्यों वित्त मंत्री अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति पर एक शब्द तक नहीं बोल रही हैं. फॉरेन रिजर्व गिरता चला जा रहा है. वित्त मंत्री क्यों इस तथ्य को स्वीकार करने से मना कर रही हैं.

पीएम को डंडे मारने वाले राहुल गाँधी के बयान पर तेजस्वी ने दिया जवाब

केजरीवाल के नक्शेकदम पर उद्धव सरकार, मुफ्त बिजली देने पर चल रहा विचार

दिल्ली चुनाव: केजरीवाल पर भड़के कुमार विश्वास, अलका लांबा को लेकर कह डाली ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -