नूंह हिंसा पर ओवैसी ने उठाए सवाल, बोले- 'मोनू वीडियो जारी कर लोगों को हिंसा करने के लिए उकसा रहा है'
नूंह हिंसा पर ओवैसी ने उठाए सवाल, बोले- 'मोनू वीडियो जारी कर लोगों को हिंसा करने के लिए उकसा रहा है'
Share:

मेवात: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के पश्चात् AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने हरियाणा सरकार पर प्रश्न खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि एक क्रिमिनल (मोनू मानेसर) वीडियो जारी कर लोगों को हिंसा करने के लिए उकसा रहा है। ओवैसी ने प्रश्न उठाते हुए कहा कि वह (मोनू मानेसर) खुली तौर पर घूम रहा है। किन्तु उसने हरियाणा या राजस्थान पुलिस नहीं पकड़ रही है। इस हिंसा में एक मस्जिद भी जला दी गई। एक इमाम एवं होम गार्ड के दो जवानों की मौत हो गई। कई पुलिसवाले भी मारे गए। इसके पश्चात् भी हरियाणा सरकार निश्चिंत है, क्योंकि प्रदेश में चुनाव हैं।

बता दें कि नूंह में हिंदू संगठन ब्रजमंडल यात्रा निकाल रहे थे, इस के चलते ही दो गुटों में टकराव हुआ तथा पत्थरबाजी आरम्भ हो गई। हिंसा के पश्चात गुरुग्राम की पुलिस टीमें जब गुरुग्राम से मेवात जा रही थीं तो रास्ते में उपद्रवियों ने उस पर भी पथराव किया। इस के चलते ही होमगार्ड के जवानों समेत 5 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। नूंह के डिप्टी कमिश्नर प्रशांत पंवार के अनुसार, पुलिस मामले की जाँच कर रही है। इंटरनेट सर्विस सस्पेंड कर दी गई हैं। कर्फ्यू लगा दिया गया है। फंसे हुए व्यक्तियों को रेस्क्यू कर लिया गया है। फरीदाबाद के सभी स्कूल-कॉलेज एवं शिक्षण संस्थान बंद रखने का आदेश दिया गया है। गुरुग्राम में यह आदेश पहले ही दे दिया गया था। गुरुग्राम के डिप्टी कमिश्नर निशांत कुमार यादव ने जिले में धारा 144 लागू करने का आदेश दिया। 

इसके तहत अब गुरुग्राम में सड़कें जाम करना, किसी हथियार के साथ 5 से अधिक व्यक्तियों का जुटना प्रतिबंधित है। इसके साथ ही रेवाड़ी में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट ना डालने की अपील की गई है। नूंह में हिंसा की आग गुरुग्राम में भी पहुंच गई। यहां सेक्टर 56 में अंडर कंस्ट्रक्शन धार्मिक स्थल पर हिंसा के चलते इमाम की मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति इस हिंसा में चोटिल हो गया। वारदात को 3 से 4 व्यक्तियों ने अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि वारदात के चलते वहां पुलिस तैनात थी। इसके अतिरिक्त सोहना में हिन्दू संगठन एकजुट होकर राजीव चौक पहुंचे तथा जाम लगने का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले को शांत करा दिया। 

लालू परिवार की करोड़ों की संपत्ति जब्त! नौकरी के बदले जमीन घोटाले में ED का बड़ा एक्शन

हंगामे के चलते आज 'दिल्ली सेवा विधेयक' पेश नहीं कर सकी सरकार, अब कल का इंतज़ार

'कांग्रेस राज में 6-6 महीने बंद रहता था मणिपुर, उस समय मुंह तक नहीं खोलते थे PM..', विपक्ष के हंगामे पर भड़के अनुराग ठाकुर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -