'जिन्ना की संस्कृति को आगे बढ़ा रहे ओवैसी..', सीएम पुष्कर धामी ने साधा निशाना
'जिन्ना की संस्कृति को आगे बढ़ा रहे ओवैसी..', सीएम पुष्कर धामी ने साधा निशाना
Share:

देहरादून: समान नागरिकता कानून (Uniform Civil Code- UCC) का मुद्दा इस समय देशभर में चर्चाओं का केंद्र बना हुआ है। कई राज्य तो ऐसे हैं, जिन्होंने UCC को लागू करने की तैयारी भी आरंभ कर दी है। इस बीच उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी को निशाने पर लिया है और कहा कि उनके जैसे लोग जिन्ना संस्कृति को आगे बढ़ाते रहेंगे। दरअसल, एक दिन पहले ही ओवैसी ने पीएम नरेंद्र मोदी से अल्पसंख्यक कल्याण बजट से 40 फीसदी की कौटती को लेकर सवाल दागे थे।

सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उसको जाना जा रहा है। इससे पहले ओवैसी ने UCC को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह हिंदू सिविल कोड के तहत मुस्लिमों को निशाना बना रहे हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश में तीन तलाक और पसमांदा मुस्लिमों पर पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान को लेकर भी उन पर निशाना साधा। ओवैसी ने दावा किया कि सभी मुसलमान गरीब हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जो मुस्लिम उच्च वर्ग से हैं और वे भी अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी से संबंधित लोगों की तुलना में ज्यादा गरीब हैं। ओवैसी ने यह भी पुछा था कि सत्तारूढ़ भाजपा पिछड़े मुस्लिमों के आरक्षण का विरोध क्यों कर रही है।

ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि पीएम मोदी ने कहा कि मुस्लिमों के बीच एक समुदाय पसमांदा मुसलमानों को आगे नहीं बढ़ने दिया जा रहा, मगर असलियत यह है कि सभी मुस्लिम गरीब हैं और मुस्लिम ओबीसी हिंदुओं से भी अधिक गरीब हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सभी के प्रधानमंत्री हैं, तो फिर उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याण बजट में 40 फीसदी क्यों घटाया है। एक अन्य ट्वीट में ओवैसी ने कहा कि, 'उनकी सरकार दलित मुस्लिमों के लिए SC आरक्षण का विरोध क्यों करती है। भाजपा पिछड़े मुसलमानों के लिए आरक्षण का विरोध क्यों करती है? क्या वह इस सामाजिक अन्याय के लिए UCC की कमी को भी जिम्मेदार बताएंगे?'

'मणिपुर हिंसा के पीछे चीन, सरकार ने क्या किया..', राहुल गांधी की तारीफ, PM पर हमला, संजय राउत का बयान

'हम UCC के खिलाफ नहीं..', AAP-शिवसेना के बाद अब मायावती ने किया एक देश-एक कानून का समर्थन

भारत को पेरिस से आया बड़ा ऑफर, पीएम मोदी के फ्रांस दौरे से पहले बड़ी डील !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -