प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) नेता ने ओडिशा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया
प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) नेता ने ओडिशा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया
Share:

भुवनेश्वर: एक अधिकारी ने बताया कि 5 लाख के इनामी प्रतिबंधित सीपीआई माओवादी के एक सदस्य ने रविवार को यहां ओडिशा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और अपने हथियार डाल दिए।

छत् तीसगढ़ के बीजापुर जिले के एक आत्मसमर्पण करने वाले माओवादी लालू @ संधू @ लक्ष् मण अपका (50) को बंगलौर पुलिस थाने में रखा गया है। 17 साल की उम्र में, वह 2009 में बैंगलोर दलम में प्रतिबंधित संगठन में शामिल हो गया और 2011 में ओडिशा चला गया।

वह तब से कालाहांडी जिले के बीजीएन (बांसधारा-घुमसुर-नागबली) डिवीजन में काम कर रहे हैं, और वर्तमान में क्षेत्र समिति सचिव हैं। जब उन्होंने आत्मसमर्पण किया तो डीआईजी राजेश पंडित, एसपी कालाहांडी सवर्ण विवेक और सीआरपीएफ कमांडेंट बिप्लब सरकार वहां मौजूद थे।

एसपी के अनुसार, लालसू का समय के साथ गैरकानूनी माओवादी गतिविधियों से मोहभंग हो गया। आत्मसमर्पण करने वाले माओवादी कैडर की जोड़ी रामदास और कलमदेई की शादी, जिसे कालाहांडी पुलिस द्वारा 22 अप्रैल को भवानीपटना रिजर्व पुलिस बैरक साइट पर आयोजित किया गया था, तत्काल प्रेरक कारण था। डीआईजी के अनुसार, आत्मसमर्पण करने वाला माओवादी 2016 में मनास्का, 2017 में बारंगापदर, 2019 में तुर्की, कोटालघाटी और 2020 में सोहेस्पदार में पुलिस के साथ मुठभेड़ में शामिल था।

पुलिस उपमहानिरीक्षक  ने कहा कि पकड़े गए माओवादी  से आगे की पूछताछ की जा रही है ताकि अन्य अपराधों में उसकी संलिप्तता का पता लगाया जा सके।

रेलवे पर पति और बच्चों संग सो रही थी गर्भवती महिला, तीन दरिंदों ने परिवार के सामने ही किया सामूहिक बलात्कार

'चलो घूमने चलते हैं..', कहकर पत्नी को जंगल में ले गया पति, दो बार करवाया बलात्कार

8 बच्चों की अम्मी को 4 बच्चों के अब्बू पर आ गया प्यार.., घर-परिवार छोड़कर हुई फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -