दिल्ली- NCR में फिर बढ़ा प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता
दिल्ली- NCR में फिर बढ़ा प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता
Share:

नई दिल्ली: आज के इस वर्तमान युग में लगातार बढ़ते जा रहे प्रदूषण के चलते तरह तरह के मामले सामने आते रहते है. इस प्रदूषण से कई तरह की बीमारी होने की संभावना ज्यादा हो जाती है. वहीं हर दिन वायु प्रदूषण से लोगों को कई बीमारियों का सामना भी करना पड़ता है. वहीं हर रोज कई लोग अपनी जान भी गावा देते है. जो आज के समय में हर किसी के लिए परेशानी का माहौल पैदा कर रहा है. 

वहीं मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर चिंता जताते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हम भविष्य को लेकर चिंतित हैं. कोर्ट ने दिल्ली के नगर निगमों व अन्य एजेंसियों को प्रदूषण कम करने को लेकर बीएस 6 मानक वाले डीजल वाहन खरीदने को कहा. जस्टिस अरुण मिश्रा व जस्टिस दीपक गुप्ता की पीठ ने शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) की याचिका पर सुनवाई के दौरान यह बात कही. याचिका में ठोस 

कचरा प्रबंधन के लिए इस्तेमाल होने वाले दो हजार सीसी या इससे अधिक क्षमता वाले डीजल वाहनों के रजिस्ट्रेशन की अनुमति मांगी गई थी. ईडीएमसी की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने पीठ को बताया कि निगम को ठोस कचरा प्रबंधन के काम के लिए जिस तरह के वाहनों की आवश्यकता है, वैसे वाहन डीजल संस्करण में उपलब्ध है. वाहनों में जो क्षमता चाहिए, वह डीजल ईंधन से ही प्राप्त हो सकती है. इस पर पीठ ने कहा,  हम आज के लिए नहीं, भविष्य के लिए चिंतित हैं. भविष्य में आपको बीएस 6 मानक के अनुरूप वाहन खरीदने होंगे. जब इनका इस्तेमाल शुरू हो जाएगा तो डीजल वाहनों से होने वाला प्रदूषण भी घट जाएगा. मामले की अगली सुनवाई 16 मार्च को होगी.

योगी राज के तीन साल पूरे, घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियां गिनवाएँगे विधायक-सांसद

शादी में पटाखे चलाने को लेकर हुआ विवाद, हुई एक युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 10वीं- 12वीं की परीक्षाएं हुई रद्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -