अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं, देश में 'हिंदूफोबिया' फैला रहे नेता
अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं, देश में 'हिंदूफोबिया' फैला रहे नेता
Share:

वाशिंगटन: हवाई से भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड अमेरिका में 'हिंदूफोबिया' को लेकर बड़ा बयान दिया है. तुलसी गबार्ड ने ट्विटर पर अपनी पोस्ट में कहा था कि, 'दुर्भाग्य से हिंदूफोबिया बिल्कुल हकीकत है. कांग्रेस (अमेरिकी संसद) और राष्ट्रपति पद की इस दौड़ के हर अभियान में मैंने इसे स्पष्ट तौर पर अनुभव किया है. यह तो केवल एक उदाहरण है, जिसका हिंदू हमारे देश में रोज़ सामना करते हैं. दुखद है कि हमारे नेता और मीडिया न केवल इसे बर्दाश्त करते हैं, बल्कि इसे भड़काते हैं.'

तुलसी गबार्ड ने एक उबर चालक के साथ अनुभव संबंधी किसी शख्स की फेसबुक पोस्ट को उदाहरण के तौर पर रिट्वीट भी किया. उबर ड्राइवर ने उस शख्स से बातचीत में दिल्ली में हाल में हुई हिंसा में मुस्लिमों की हत्या का इल्जाम लगाया था. हालांकि तुलसी गबार्ड ट्वीट को लेकर अब खुद आलोचकों के टारगेट पर आ गई हैं. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पहली हिंदू अमेरिकी महिला कांग्रेस सदस्य तुलसी गबार्ड ने 2020 राष्ट्रपति चुनाव के लिए हवाई से औपचारिक रूप से अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ कर दिया है. इराक युद्ध की एक दिग्गज सिपाही रहीं गबार्ड 2016 में वर्मोंट से सीनेटर बर्नी सैंडर्स के 2016 चुनाव प्रचार अभियान में एक प्रमुख समर्थक के तौर पर चर्चाओं में आई थीं.

दिल्ली- NCR में फिर बढ़ा प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

Womens T20 World Cup: फाइनल के लिए शैफाली को माँ ने दिए टिप्स, भाई ने कहा - भारत ही जीतेगा

केमिकल फैक्ट्री में काम करते वक़्त अचानक फटी पाइपलाइन, 80 मजदूरों की हालत बिगड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -