लादेन की पत्‍नी अमाल ने बताई लादेन के मौत की सारी कहानी
लादेन की पत्‍नी अमाल ने बताई लादेन के मौत की सारी कहानी
Share:

लंदन. मोस्ट वांटेड आतंकी ओसामा बिन लादेन को एक मई 2011 को अमेरिकी नेवी सील ने मार गिराया था. अब उसकी मौत के छह वर्ष बाद उसकी छोटी पत्नी अमन बिन लादेन ने उस दिन के राज से पर्दा उठाया और बताया कि कार्रवाई के समय लादेन ने उनसे क्या कहा था.

एक मई 2011 को हुए इस ऑपरेशन के बारे में अमेरिका, नेवी सील कमांडोज और इंटलीजेंस विशेषज्ञों की ओर से काफी कुछ कहा जा चुका है किन्तु इस बार लादेन पत्नी ने इस बारे कुछ बताया है. अमन ने बताया कि घर में लादेन और उसका पूरा परिवार छह वर्षो से छिपा हुआ था, अमेरिकी सेना के ब्‍लैक हॉक हेलीकॉप्‍टर्स एबटाबाद में उनके घर के कपांउंड में उतरे थे. लादेन उस समय सो रहा था किन्तु आवाज के डर से उठकर बैठ गया. लादेन ने अपनी पत्नियों से कहा कि कमांडोज उसे लेने आए हैं और वे सब नीचे चले जाएं, किन्तु अमाल वहां से नहीं गई.

अमाल के अनुसार, लादेन अपनी अंडरवियर में कुछ यूरो और वजिरिस्‍तान में मौजूद अल कायदा के बाकी अधिकारियों के नंबर छिपाकर रखता था, उसके इमरजेंसी प्लान का यही हिस्सा होता था. जैसे ही उनके नेवी टीम उनके कमरे में दाखिल हुई, उसने उन्हें भागने की कोशिश की किन्तु उन्हें पैर में गोली लग गई थी. अमाल ने बताया कि सील कमांडो की गोली से बचने के लिए उसने अपनी सांस रोक ली थी और मरने का नाटक किया था.

ये भी पढ़े 

ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने वाला सद्दाम हुसैन गिरफ्तार

लादेन का बेटा लेगा अमेरिका से पिता की मौत का बदला

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का आरोप, नवाज शरीफ ने लिए थे लादेन से 1.5 अरब रुपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -