ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने वाला सद्दाम हुसैन  गिरफ्तार
ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने वाला सद्दाम हुसैन गिरफ्तार
Share:

जयपुर: शीर्षक देखकर आपका चौंकना स्वाभाविक है, क्योंकि शीर्षक में जिन दो लोगों का जिक्र किया गया है वह मारे जा चुके है. लेकिन उन्हीं से जुड़ा राजस्थान के भीलवाड़ा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया. भीलवाड़ा जिले के मांडल थाना क्षेत्र में राजस्थान पुलिस ने अलकायदा के मारे गये मुखिया ओसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने की कोशिश करने के आरोप में आधार कार्ड पंजीकरण केन्द्र चलाने वाले सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार किया गया है.

इस घटना के बारे में भीलवाडा के पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि आधार कार्ड पंजीकरण केन्द्र चलाने वाले सद्दाम हुसैन मंसूरी ने कथित रूप से लादेन की धुंधली फोटो और अन्य विवरण के साथ अपने केन्द्र से आधार पोर्टल पर ऑनलाइन अपलोड कर दी थी.यूआईडीएआई के अधिकारियों ने आवेदन में गडबड़ियां पाए जाने पर मामले को जांच के लिये प्रदेश के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के पास यह शिकायत भेजी थी.इस आधार पर शुक्रवार की शाम को मांडल पुलिस थाने में आधार कार्ड बनाने वाले ऑपरेटर सद्दाम हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

बता दें कि इस बारे में मांडल के सर्कल ऑफिसर चंचल मिश्रा ने बताया कि आरोपी को आज अदालत में पेश कर मामले में और पूछताछ के लिये पुलिस रिमांड मांगा जायेगा. आरोपी के खिलाफ सूचना और प्रौद्योगिकी कानून (आईटी एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी देखें

पैन कार्ड को लेकर आधार कार्ड का प्रयोग देता है मजबूती

पैन से आधार को लिंक करने की नई ई-फैसिलिटी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -