ओडिशा: 5 मिनट के अंदर ही शख्स को लगा दी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ !

Jun 23 2021 09:55 AM
ओडिशा: 5 मिनट के अंदर ही शख्स को लगा दी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ !

भुवनेश्वर: ओडिशा में एक स्वास्थ्यकर्मी की बड़ी लापरवाही प्रकाश में आई है. 51 वर्षीय एक व्यक्ति ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसे पांचम मिनट के भीतर ही वैक्सीन की दोनों खुराक लगा दी गई. यह मामला खुंटापुरा गांव का बताया जा रहा है, जो मयूरभंज जिले के बेतनोटी ब्लॉक के अंतर्गत आता है. शख्स का नाम प्रसन्न कुमार शाहू है वो बचूरीपाड़ा गांव का रहने वाला है.

बताया जा रहा है कि प्रसन्न कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर गए थे. पहली खुराक लगने के बाद नर्स ने उन्हेें 30 मिनट इंतजार को कहा. वो टीकाकरण केंद्र पर बैठे थे कि नर्स पांच मिनट बाद लौटी और उन्हें वैक्सीन की दूसरी खुराक भी लगा दी. जब प्रसन्न ने टीकाकरण केंद्र में मौजूद अन्य स्वास्थ्यकर्मियों से बताया कि उन्हें पांच मिनट के अंदर ही टीके की डोनो डोज दे दी गई है, तो स्वास्थ्यकर्मियों ने उन्हें दो घंटे तक रुकने को कहा और इसके बाद उन्हें ORS ड्रिंक देकर जाने को कह दिया गया. प्रसन्न का कहना है कि उन लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज लगने की घटना का उल्लेख किसी से ना करने को कहा और कहा कि साइड इफेक्ट होने पर वह स्थानीय सरकारी अस्पताल जाए.

हालांकि, प्रसन्न ने स्थानीय मीडिया और आसपास के लोगों को इस घटना के बारे में जानकारी दी. टीकाकरण केंद्र के सुपरवाइजर ने इस गलती को माना और नर्स पर यह दोष मढ़ दिया. मयूरभंज के कलेक्टर विनीत भारद्वाज ने कहा कि हमने जांच की है और यह आरोप बेबुनियाद है. भारद्वाज ने यह भी कहा कि शख्स ने आरोपों से इनकार करते हुए लिखित सहमति दी है. 

साउथ के इस मशहूर सुपरस्टार के साथ फिल्मों में धूम मचाएगी कैटरीना कैफ

इंडियन आइडल 12 को लेकर कुमार सानू का बड़ा बयान, बोले- जितना गॉसिप होगा...

आज ही के दिन प्लेन दुर्घटना में मारे गए थे संजय गांधी, माने जाते थे इंदिरा के उत्तराधिकारी