बढ़ते कोरोना के बीच अहमदाबाद में पार्क और गार्डन्स को बंद करने का दिया गया आदेश

कोविड-19 संकट के चलते पाबंदियों का दौर शुरू हो रहा है और कई शहरों में प्रशासन ने लोगों की भीड़ न जुटने देने को लेकर कई सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में अहमदाबाद में सभी पार्कों और गार्डन्स को बंद किया जा चुका है। अहमदाबाद प्रशासन ने अगले आदेश तक पार्कों पर पाबंदी का आदेश  जारी कर दिया गया है। शहर की कांकरिया लेक और चिड़ियाघर भी बंद रहने वाले है। जिससे पूर्व मंगलवार को अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है,  गुजरात भी देश के उन राज्यों में शामिल है, जहां कोविड के कसों में बीते तकरीबन एक महीने में तेजी देखने को मिली है।

गुजरात सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते केसों को देखते हुए राज्य के 4 मेट्रो शहरों में 17 से 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निरनय लिया गया है। जिन चार शहरों में ये नाइट कर्फ्यू लगाए जाएंगे उनमें अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट का नाम शामिल है। महाराष्ट्र और पंजाब के कुछ जिलों में कोविड-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाने का निरनय किया गया है। महाराष्ट्र के नागपुर में सोमवार को से ही एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन का एलान किया जा चुका है।

वहीं, पंजाब में जालंधर, नवाशहर और शाहपुर में कोविड-19 के ने स्ट्रेन मिलने के बाद कुल 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।  मोहाली, जालंधर और लुधियाना में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश भी जारी कर दिया है। इस दौरान सूरत में सिटी बसों का संचालन बंद किया जा चुका है। जिसके अतिरिक्तअहमदाबाद, वडोदरा और राजकोट में रात 10 बजे के उपरांत सरकारी बसों की आवाजाही पर रोक लगाने का निर्णय किया गया है।

बेटी श्वेता के जन्मदिन पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

मुख्यमंत्रियों के साथ शुरू हुई PM मोदी की बैठक, ममता बनर्जी नहीं हुईं शामिल

आसमान में उड़ते प्‍लेन में महिला यात्री ने दिया बेटी को जन्‍म, इस तरह हुई डिलीवरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -