आसमान में उड़ते प्‍लेन में महिला यात्री ने दिया बेटी को जन्‍म, इस तरह हुई डिलीवरी

इंडिगो एयरलाइंस के बेंगलुरु से जयपुर आ रहे एक विमान के उड़ान के चलते ही एक महिला यात्री ने एक बेबी गर्ल को जन्‍म दिया है। महिला जब विमान में बैठी तो विमान के उड़ान भरते ही उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। इस मध्य प्‍लेन में एक चिकित्सक उपस्थित थे, जिन्‍होंने आगे आकर महिला की डिलिवरी कराई तथा इस काम में उनकी सहायता विमान की क्रू मेम्‍बर्स ने की। दरअसल, बेंगलुरु से जयपुर इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई—469 ने बेंगलुरु से प्रातः 5.58 बजे जयपुर के लिए उड़ान भरी, तभी विमान में सवार महिला को दर्द की शिकायत हुई। 

वही फ्लाइट में डॉ। सुबहाना नाजिर सहायता के लिए सामने आईं तथा उन्‍होंने क्रू टीम की महिला मेंबर्स की सहायता से प्‍लेन में ही महिला यात्री का प्रसव कराया। उड़ान के चलते महिला ने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया है। बेंगलुरु से जयपुर आने वाली उड़ान में आज प्रातः महिला का हवा में ही प्रसव हुआ। इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई—469 प्रातः 5.58 बजे बेंगलुरु से जयपुर के लिए रवाना हुई थी। इस के चलते विमान के रवाना होते ही विमान में सवार महिला को दर्द की शिकायत हुई। इस मध्य विमान में मौजूद एक चिकित्सक ने आगे आकर महिला का प्रसव प्लेन में करवाया। इस के चलते महिला के परिजन भी उपस्थित रहे।

वही, एयरलाइंस के अफसरों ने विमान से एटीसी को सुचना भेजकर एयरपोर्ट पर एंबुलेंस और मेडिकल टीम करने का इंतजाम करने के लिए कहा था। बेंगलुरु से उड़ान भर फ्लाइट जयपुर के एयरपोर्ट पर प्रातः 8:05 बजे लैंड हुई और मेडिकल टीम ने महिला यात्री और बच्‍ची को रिसीव किया। मेडिकल टीम ने महिला यात्री और उनकी नवजात बच्‍ची के स्‍वास्‍थ्‍य का परीक्षण कर बताया कि दोनों स्‍वस्‍थ हैं। महिला और बच्ची को पूरी सावधानी के साथ साथ हॉस्पिटल पहुंचाया गया है।

जिस चोर को ढूंढ रही थी पुलिस वो निकला मनोरंजन जगत का सुपरस्टार, इस तरह देता था घटना को अंजाम

प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- राज्य में अबतक 56 फीसदी वैक्सीन...

खिलाड़ियों पर मेहरबान हुए हेमंत सोरेन, पदक विजेता के लिए करेंगे ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -