सुबह 8 से 1 बजे तक खुले रहेंगे बाजार, घर से मास्क पहनकर निकलना होगा अनिवार्य
सुबह 8 से 1 बजे तक खुले रहेंगे बाजार, घर से मास्क पहनकर निकलना होगा अनिवार्य
Share:

इंदौर : नगर निगम सीमा में कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलने के वक्त में कटौती की गई है. शुक्रवार को इंदौर की दुकानें सुबह 8 बजे से दोपहर एक बजे तक खुली रहेंगी. इससे पहले दोपहर 3 बजे तक दुकानें खुलने का वक्त तय किया गया था. खरीदारी करने के दौरान चेहरे पर मास्क, रुमाल या कपड़ा बांधना अनिवार्य रहेगा. इसके अलावा 28 मार्च से ऑड इवन वाहन और तीसरे दिन बंद यानी कोई वाहन नहीं चलेगा. दोपहिया वाहन पर एक व्यक्ति और चारपहिया वाहन में 2 लोग ही सफर कर पाएंगे. लॉकडाउन की अवधि में रसोई गैस की डिलिवरी का समय प्रशासन ने सुबह 7 से शाम 7 बजे तक कर दिया है. उधर, किराना, खाद्य वस्तु, सब्जी, डेयरी सामान लेने के लिए दुकानों पर लोगों की भीड़ लगातार देखी जा रही है.

बता दें की शुक्रवार को दवा बाजार सुबह 8 बजे खुला जो दोपहर 1 बजे तक खुला रहेगा. सभी को मास्क पहनकर ही प्रवेश दिया जा रहा है. इंदौर केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने बताया कि व्यापारी एवं कर्मचारियों का प्रवेश लाइसेंस की फोटोकॉपी या व्यापारी द्वारा दिए गए अधिकृत लेटर द्वारा ही हो रहा है.

कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने लॉकडाउन और कर्फ्यू के आदेश में आवश्यक सेवा को छूट दे दी है. मास्क, सैनिटाइजर, दवा, मेडिकल उपकरण, फूड प्रोसेसिंग, पैकेजिंग सामग्री आदि बनाने वाली यूनिट को काम की छूट दी है. इन लोगों को अलग से पास की जरूरत नहीं होगी और वह अपनी संस्था की आईडी से ही निकल पाएंगे. माल परिवहन वालों को अपने साथ कंपनी के बिल, रसीद आदि साथ में रखना जरुरी होगा.

मध्य प्रदेश में अचानक बदला मौसम का मिजाज, 20 जिलों में हुई बारिश

इंदौर : तीन दिन में तेजी से बढ़ा कोरोना, 9 इलाके कैंटोनमेंट एरिया घोषित

कोरोना से मुकाबले में साथ आया मुस्लिम समाज, किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -