KGMU में OPD बंद, मरीज परेशान..., वेतन को लेकर हजारों कर्मचारी दे रहे धरना
KGMU में OPD बंद, मरीज परेशान..., वेतन को लेकर हजारों कर्मचारी दे रहे धरना
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज के OPD में ताला लगाकर मरीजों का उपचार बंद कर दिया है। कर्मचारी काफी समय से वेतनमान की मांग कर रहे थे, मगर सुनवाई न होने के बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज में कामकाज रोकने का कदम उठाया है। सुबह से मेडिकल कॉलेज में बड़ी तादाद में प्रदर्शकारी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। 

बता दें कि KGMU के कर्मचारी काफी समय से कैडर पुर्नगठन की मांग कर रहे थे। उनका कहना है कि अधिकारी जान बूझकर मामले को अटका रहे हैं, जिससे प्रति माह उन्हें हजारों रुपये का आर्थिक नुकसान हो रहा है। सुनवाई न होने के कारण कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज में कामकाज रोकने का निर्णय लिया है। KGMU में लगभग 2000 से अधिक नियमित पैरामेडिकल, नर्सिंग, लिपिक सहित दूसरे संवर्ग के कर्मचारी हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारी फिलहाल OPD बंद करके अपना विरोध दर्ज कराएंगे, मगर फिर भी कोई रास्ता नहीं निकला, तो वे  कुलपति, कुलसचिव, वित्त सहित अन्य विभागों में भी कामकाज नहीं होने देंगे। मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों प्रदर्शनकारियों की तादाद और हंगामे को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। 

लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर 26 सितम्बर को होगी सुनवाई

राजस्थान सरकार को अल्पसंख्यक विरोधी बताने पर उर्दू टीचर सस्पेंड

दिल्ली में हुई नितीश और केरजीवाल की मुलाकात, भाजपा के खिलाफ विपक्ष की लामबंदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -