राजस्थान सरकार को अल्पसंख्यक विरोधी बताने पर उर्दू टीचर सस्पेंड
राजस्थान सरकार को अल्पसंख्यक विरोधी बताने पर उर्दू टीचर सस्पेंड
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह के दौरान शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला के सामने उर्दू शिक्षक संघ के प्रमुख अमीन कायमखानी के हंगामा करने के बाद शिक्षा विभाग एक्शन में आ गया है। शिक्षा विभाग ने कायमखानी को कैबिनेट मंत्री के कार्यक्रम में प्रोटोकॉल का उल्लंघन और अनुशासनहीनता के कारण निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार, अमीन कायमखानी को राजस्थान सिविल सेवा अधिनियम के तहत निलंबित कर मुख्यालय प्रारंभिक शिक्षा बांसवाड़ा कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर मंत्री कल्ला के संबोधन के दौरान उर्दू शिक्षक संघ के प्रमुख अमीन कायमखानी ने स्टेज के सामने प्राथमिक शिक्षा में उर्दू शिक्षक लगाने की मांग रखी, जिसके बाद अमीन कार्यक्रम के दौरान अपनी सीट पर खड़े होकर सीएम अशोक गहलोत की बजट घोषणा की पालना करवाने की मांग को लेकर चिल्लाने लगे।

बता दें कि शिक्षा मंत्री कल्ला के सामने हंगामे के दौरान वहां राज्यमंत्री जाहिदा खान और राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव भी उपस्थित थे। वहीं स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों में भी कार्यक्रम बिगड़ने के डर से हड़कंप मच गया और हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने कायमखानी को हिरासत में लिया।

दिल्ली में हुई नितीश और केरजीवाल की मुलाकात, भाजपा के खिलाफ विपक्ष की लामबंदी

ममता बनर्जी के रिश्तेदारों के पास कहां से आया इतना पैसा ? हाई कोर्ट ने मांगी जानकारी

RSS दफ्तर की सुरक्षा करेगी CISF, शशि थरूर ने उठाए सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -